मानभत्ते में कटौती के खिलाफ आंगनबाड़ी वर्करों का प्रदर्शन

Hoshiarpur News - भास्कर संवाददाता | मुकेरियां शनिवार को मुकेरियां में आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने प्रदेश स्तरीय...

Oct 13, 2019, 07:40 AM IST
Dasua News - demonstration of anganwadi workers against cut in allowance
भास्कर संवाददाता | मुकेरियां

शनिवार को मुकेरियां में आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन किया। पंजाब प्रधान हरगोबिंद कौर की अगुवाई में पंजाब भर से आई आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने सिर पर काले दुपट्टे और काला झंडे लेकर शहर में रोष मार्च निकाला। प्रदेश अध्यक्ष हरगोबिंद कौर ने कहा कि जब से पंजाब में कांग्रेस सरकार आई है, आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों से धक्का किया जा रहा है। पंजाब सरकार ने अपनी तरफ से तो कुछ दिया नहीं उल्टा केन्द्र सरकार ने जो पैसे बढ़ाए थे वह भी पूरे नहीं दिए। एक साल पहले केन्द्र सरकार ने वर्करों के मानभत्ते में 1500 रुपए व हेल्परों के 750 रुपए बढ़ोतरी की थी, पर पंजाब सरकार ने 1500 की जगह 900 और 750 की जगह 450 रुपए ही दिए। बाकी पैसे साल से दबाकर रखे हैं, जो धक्केशाही है। इस समय शिंदरकौर थानेवाला, जसवीर कौर दसूहा, दलजीत कौर, सतवंत कौर, शिंदरपाल कौर, सुमनलता पठानकोट, कुलमीत कौर बटाला, गुरप्रीत कौर गुरदासपुर, हरविन्द्र कौर होशियारपुर, राजविन्द्र कौर, दविन्द्र कौर, बलविन्द्र कौर, सरबजीत कौर, कुलवंत कौर, जसवीर कौर बा नानक, गुरमीत कौर, संतोष वेरका, जसवीर कौर मजीठिया, समा अटारी, हरजिन्द्र कौर, सुरिन्द्र कौर आदि उपस्थित थीं।

15 को फगवाड़ा, 16 को दाखा और 19 को जलालाबाद में रोष रैली |उन्होंने कहा कि पोषण अभियान का कार्य दो साल से करवाया जा रहा है पर कोई पैसा नहीं दिया गया। अन्य कई कार्यों के पैसे सरकार ने रोककर रखे हैं। 15 अक्टूबर को फगवाड़ा, 16 अक्टूबर को दाखा और 19 अक्टूबर को जलालाबाद में पंजाब सरकार के खिलाफ रोष रैली की जाएगी। रोष मार्च के बाद पंजाब सरकार के नाम मांग पत्र भेंट किया।

X
Dasua News - demonstration of anganwadi workers against cut in allowance

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना