भास्कर-जिले में सरेआम चल रहे हैं शराब के अवैध ठेके...

Hoshiarpur News - जिले में एक्साइज विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से शहर व जिले के अलग-अलग शराब सर्कलों में अवैध शराब के ठेके धड़ल्ले...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Hoshiarpur News - in bhaskar district the illegal contracts of liquor are going on
जिले में एक्साइज विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से शहर व जिले के अलग-अलग शराब सर्कलों में अवैध शराब के ठेके धड़ल्ले से चल रहे है। हैरानी की बात यह है कि जब विभाग के अधिकारियों से इस बारे में पूछा गया तो वे इस बात से अंजान होते हुए कहा कि देखते हैं कि कहां पर गड़बड़ी हो रही है। बता दें कि जिले में शराब के 47 सर्कल हैं। हर साल 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की सेल है। एक्साइज विभाग ने इन सर्किलों को बांटकर ठेका दिया है, लेकिन सभी सर्किलों में शराब के अवैध ठेके भी संचालित हो रहे हैं जो कि बिना अधिकारियों के मिलीभगत के बिना संभव नहीं है। सर्कल चौहाल जो कि होशियारपुर शहर के बिलकुल पास पड़ता है यहां शराब के कई अवैध ठेके और ब्रांच चल रहे हैं। इसके अलावा गढ़दीवाला के पास टाहली मोड़ के नजदीक और होशियारपुर शहर के अंदर अफगान रोड पर (मंडी के नजदीक) भी शराब के अवैध ठेके चल रहे हैं। इन अवैध ठेकों से सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लग रहा है। नियमानुसार ठेकों पर बिकने वाली शराब के स्टॉक की पूरी जानकारी एक्साइज विभाग को देनी पड़ती है और फिर सेल के हिसाब से सरकार को टैक्स भी अदा करना पड़ता है, लेकिन अवैध शराब का कोई रिकार्ड न होने के कारण सरकार को टैक्स नहीं जाता। यहां से होने वाली कमाई ठेकेदार और एक्साइज विभाग के अधिकारियों की जेब में चला जाता है।

देखिए; बसी गुलाम हुसैन के ऊना रोड और हाजीपुर के खटिगड़ अड्डा के पास चल रहे अवैध ठेके...जो लोगों को दिख रहे पर अधिकारियों को नहीं...

शहर के बिलकुल नजदीक गांव बसी गुलाम हुसैन के पास ऊना रोड पर चल रहे चल रहे अवैध ठेके के बारे में विभाग को जानकारी है लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हो की जा रही है। उक्त ठेका दिन दिहाड़े हिमाचल से होशियारपुर को आने वाले रोड के बीच चल रहा है। ठेकेदार सरकार को मिलने वाले टैक्स का सीधे चोरी कर रहे है।

सर्कल चौहाल में ऊना रोड

एक्साइज अधिकारी बोले

हमें कोई सूचना नहीं, बाद में बात करेंगे...

दो दिन के भीतर कमिश्नर नहीं जुटा पाए जानकारी

एक्साइज विभाग की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सहायक आबकारी व कर कमिश्नर अवतार सिंह कंग से जिले में चल रहे अवैध शराब के ठेकों के बारे में 12 जून को पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 13 जून को सुबह बात करेंगे। वीरवार को जब उनसे दोबारा फोन किया गया तो उन्होंने कहा कि अवैध ठेके चलने का मामला उनके ध्यान में नहीं, हां वे इस संबंध में जानकारी जरूर एकत्र करवा लेते हैं, लेकिन दो दिन के समय में सहायक कमिश्नर अवैध ठेके के प्रति कोई जानकारी प्राप्त नहीं कर पाए हैं।

हाजीपुर- गांव खटिगड़ अड्डा के पास भट्ठा साहिब के पास अवैध ठेका।

Hoshiarpur News - in bhaskar district the illegal contracts of liquor are going on
X
Hoshiarpur News - in bhaskar district the illegal contracts of liquor are going on
Hoshiarpur News - in bhaskar district the illegal contracts of liquor are going on
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना