• Hindi News
  • Punjab News
  • Hoshiarpur News
  • कांग्रेस नया आल इंडिया यूथ कांग्रेस अध्यक्ष लाने की तैयारी में, राजा वड़िंग से इस्तीफा लेने की चर्चाएं
--Advertisement--

कांग्रेस नया आल इंडिया यूथ कांग्रेस अध्यक्ष लाने की तैयारी में, राजा वड़िंग से इस्तीफा लेने की चर्चाएं

गुजरात चुनाव में वड़िंग ने 40 लीडरों से किया था टिकट का वादा कांग्रेसी बने गुजरात में हार का कारण, कांग्रेस की...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:20 AM IST
गुजरात चुनाव में वड़िंग ने 40 लीडरों से किया था टिकट का वादा

कांग्रेसी बने गुजरात में हार का कारण, कांग्रेस की अंदरूनी जांच में आया सच सामने

परमिंदर बरियाणा | होशियारपुर

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा वड़िंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी आने वाले दिन में छिन सकती है और उनकी जगह नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जा रहे हैं। पता चला है कि राजा वड़िंग से दस दिन पहले ही इस्तीफा ले लिया गया है और आने वाले दिनों में एक नए अध्यक्ष की घोषणा होने वाली है और जिसके लिए 4 नाम सामने आए हैं और उनमें से भी सीवी चांद रेड्डी नाम के शख्स का नाम सबसे आगे माना जा रहा है और वह साऊथ से यूथ कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं और उनकी नियुक्ति 2019 के चुनाव को देख कर ही की जाएगी।

4 नामों पर चल रही चर्चा | कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक जो चार नाम सामने आए हैं उनमें से अशोक चांदना जोकि राजस्थान से हैं एक बार एमएलए और एक बार एमपी का चुनाव लड़ चुके हैं और राजस्थान के यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। दूसरा नाम केशव चंद यादव का सामने आ रहा है जोकि यूपी से हैं और यूथ कांग्रेस में महासचिव हैं वहीं दो नाम साऊथ से भी सामने आए हैं जिनमें से श्रीनिवास बी वी बेंंगलुरू से हैं और आंध्र प्रदेश से सीवी चांद रेड्डी हैं और अब इस पर फैसला राहुल गांधी और अशोक गहलोत ने लेना है।

नहीं दिया इस्तीफा : राजा वड़िंग | राजा वड़िंग ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया। यह सभी बातें उनके राजनीतिक विरोधियों की ओर से फैलाई जा रही हैं। वड़िंग ने कहा कि उनको साढ़े तीन साल राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हो गए हैं। लेकिन उन्होंने यह बात जरूर मानी कि उनकी जगह और राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जा रहे हैं जिनकी इंटरव्यू का सिलसिला चल रहा है और कहा कि आई एम स्टिल नेशनल यूथ कांग्रेस प्रेजीडेंट।

क्या ले लिया गया राजा वड़िंग का इस्तीफा

गिदड़बाहा से एमएलए और राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस के प्रधान राजा वड़िंग के इस्तीफे के चर्चा इन दिनों कांग्रेस हलकों में चल रही है और कहा जा रहा है कि राजा वड़िंग से इस्तीफा ले लिया गया है। अगर सूत्रों की बात सच मानी जाए तो इसके पीछे गुजरात चुनाव अहम माने जा रहे हैं और यह सब कुछ गुजरात चुनाव के बाद की गई जांच में आया है कि 40 ऐसी सीटें थीं जहां पर यूथ कांग्रेस के लोगों ने कांग्रेस को हरवाया है। पता चला है कि 30 लोगों ने जो बयान दिए हैं उसके मुताबिक वड़िंग ने उनको टिकटों के लिए वादा किया था और यह बात भी सामने आ रही है कि कि इसका असर राजा वड़िंग के मंत्रिमंडल में शामिल होने पर भी पड़ सकता है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..