Hindi News »Punjab »Hoshiarpur» स्कूल पुरहीरां के 5वीं के गौतम से पूछे गए सवाल से डीसी संतुष्ट

स्कूल पुरहीरां के 5वीं के गौतम से पूछे गए सवाल से डीसी संतुष्ट

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर सरकारी स्कूलों को प्राथमिक सहूलियतों से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा तथा सरकारी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 03, 2018, 02:30 AM IST

  • स्कूल पुरहीरां के 5वीं के गौतम से पूछे गए सवाल से डीसी संतुष्ट
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

    सरकारी स्कूलों को प्राथमिक सहूलियतों से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा तथा सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्तर का बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। यह बात डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्ज्वल ने सरकारी एलिमेंट्री स्कूल पुरहीरां, होशियारपुर-2 में बनाए मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र के उद्घाटन करने के दौरान कही। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि वर्धमान ग्रुप द्वारा इस आंगनबाड़ी केंद्र का नवीनीकरण करके इस को नई दिख प्रदान की गई है। इस मौके उनके साथ वर्धमान टैक्सटाइल लिमि. के प्रेजीडेंट तथा डायरेक्टर आईएमजे सिद्घू भी शामिल थे।

    इस मौके डीसी ने अध्यापकों से विचार विमर्श किया, वहीं बच्चों से भी पढ़ाई संबंधी बातचीत की। पांचवीं कक्षा के गौतम ने डिप्टी कमिश्नर की ओर से पूछे गए सवाल का शीघ्र जवाब देने पर जहां उन्होंने खुशी जताई, वहीं कहा कि सरकारी स्कूलों में हुनर की कोई कमी नहीं है तथा अध्यापकों की ओर से पूरी मेहनत व समर्पित भावना से दिशा देने की आवश्यकता है। इसके बाद डीसी खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल खुयासपुर हीरां भी गए तथा वहां उन्होंने अध्यापकों से बातचीत करते हुए शिक्षा की गुणवत्ता पर जोर दिया।

    उन्होंने कहा कि चाहे वर्धमान ग्रुप ने इस स्कूल में भी काफी काम करवा कर पहलकदमी की गई है, मगर अध्यापक भी बच्चों को बढ़िया शिक्षा प्रदान करने के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाएं। डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से दानी सज्जनों के सहयोग से चलाए जा रहे ‘समर्पण प्रोजेक्ट’ के द्वारा भी सरकारी स्कूलों की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा किया जाएगा तथा आने वाले समय में कोई स्कूल प्राथमिक आवश्यकताओं से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।

    उन्होंने कहा कि ‘समर्पण प्रोजेक्ट’ के पहले पड़ाव में विद्यार्थियों के बैठने के लिए बेंच मुहैय्या करवाए जाएंगे तथा जिले का कोई भी स्कूल बेंचों के बिना नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के द्वारा अब तक करीब 15 हजार से अधिक ‘समर्पण’ के सदस्य बन चुके है।

    उन्होंने कहा कि एक दिन के एक रुपए के हिसाब से साल के 365 रुपए दान करके ‘समर्पण’ के सदस्य बना जा सकता है। उन्होंने कहा कि एक दिन के एक रुपए के हिसाब से साल के 365 रुपए दान करके ‘समर्पण’ के सदस्य बना जा सकता है। इसलिए अधिक से अधिक दानी सज्जन ‘समर्पण’ के सदस्य बनें ताकि सरकारी स्कूली में प्राथमिक कमियों का हल किया जा सकें।

    इस मौके मुख्य कार्यकारी अफसर व डायरेक्टर वित्त वर्धमान यार्न एंड थ्रैडका लिमि. एसके झाम, डॉ. कुलदीप सिंह, वाइस प्रेजीडेंट ह्यूमन रिसोर्स एमएस भूरा, प्रिंसिपल पुरहीरां स्कूल फूलां रानी, सुमन कुमारी, एमसी मंजीत सिंह राय, दर्शन राम, प्रिंसिपल खालसा स्कूल रमनदीप कौर व गणमान्य मौजूद थे।

    स्कूल पुरहीरां में नए बने ब्लॉक का उद्घाटन करते डीसी विपुल उज्ज्वल। (दाएं) पढ़ रहे बच्चों से जानकारी हासिल करते डीसी।

    वर्धमान ग्रुप की ओर से स्कूलों का कायाकल्प करने को सराहा

    डीसी ने कहा वर्धमान ग्रुप की ओर से स्कूलों का कायाकल्प करने के लिए दिलचस्पी दिखाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पुरहीरां के इस एलिमेंट्री स्कूल में दो स्मार्ट कक्षाएं भी ग्रुप की ओर से बनाई जाएंगी, जबकि पुरहीरां इमारत को भी नई दिख देने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एलिमेंट्री स्कूल की इस इमारत में बनाए गए आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों के लिए खिलौने भी मुहैय्या करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्रुप द्वारा उक्त स्कूल के अलावा खुयासपुर हीरां, रहीमपुर तथा रेलवे मंडी के सरकारी स्कूलों में भी कंप्यूटर, पीने वाले पानी के आरओ का, शौचालय के अलावा और भी कई काम करवाए गए हैं। वर्धमान ग्रुप की ओर से 20 और आंगनबाड़ी केंद्रों की इमारतों की दिख बदलने का भरोसा भी दिया गया है।

  • स्कूल पुरहीरां के 5वीं के गौतम से पूछे गए सवाल से डीसी संतुष्ट
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hoshiarpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×