Hindi News »Punjab »Hoshiarpur» सरकार के खिलाफ 20 को शाहकोट में रैली

सरकार के खिलाफ 20 को शाहकोट में रैली

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 1-1-2004 के बाद भर्ती हुए मुलाजिमों ने ग्रीन व्यू पार्क...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:25 AM IST

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 1-1-2004 के बाद भर्ती हुए मुलाजिमों ने ग्रीन व्यू पार्क होशियारपुर में सुरजीत राजा, उपकार पट्टी, गुरविंदर सिंह, हरबिलास, सतविंदर, तरसेम, जीवन, दीपक शर्मा, नरेश की अध्यक्षता में सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की।

इस मौके उक्त नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार ने मिलीभगत करके 1-1-2004 के बाद भर्ती हुए पंजाब के लगभग 1.50 लाख मुलाजिमों को जबरन नई पेंशन स्कीम में धकेल दिया है। इस स्कीम के तहत मुलाजिमों को कोई ग्रेच्युटी और न ही तरस के आधार पर नौकरी और न ही भविष्य में कोई मेडिकल सुविधा है। इसलिए सारे मुलाजिम इस नई पैंशन स्कीम का डटकर विरोध कर रहे हैं। इस मौके अमिता शर्मा, आशू शर्मा, विशाखा मंडल, गुरजीत, बलजीत कौर, रेखा रानी, पिंकी ने कहा कि एक ही देश में पेंशन संबंधी अलग अलग नीतियां काम कर रही हैं। वह मुलाजिम जिन्होंने विभाग में अपनी 58 साल सेवा निभाई होती है उनको नई पेंशन स्कीम में रखा जाता है और उनको कोई लाभ नहीं दिया जाता और दूसरी तरफ विधायक, मंत्री और सांसद हैं जो भले ही एक दिन के लिए विधायक बने हों उनको पूरी जिंदगी पेंशन की सुविधा है जो सरासर गलत है। जितनी देर तक मुलाजिमों को पुरानी पेंशन नहीं मिल जाती उतनी देर तक सारे विधायकों, मंत्रियों और सांसदों को भी नई पेंशन स्कीम के तहत लाया जाना चाहिए। इस बैठक को संबोधित करते हुए सुरजीत राजा, उपकार पट्टी, गुरविंदर, हरबिलास और राजिंदर ने कहा कि पंजाब सरकार का पिट्ट स्यापा करने और सरकार को अपने वादे याद दिलाने के लिए 20 मई को शाहकोट में रैली की जा रही है, जिसमें होशियारपुर से करीब 100 मुलाजिम दो बसों द्वारा इस रैली में शामिल होने जाएंगे। इस मौके जसविंदर कुमार, कुलदीप, राकेश, राजिंदर, रामपाल, संजीव, कमलजीत, मनजीत, रविंदर, सीमा रानी, पिंकी, ध्रुव राज, गुरविंदर, सतविंदर, तरसेम, जीवन, राज कुमार, नवदीप, रोशन, बलजिंदर, जतिंदर, नरेश व राकेश भी मौजूद थे।

पुरानी पेंशन बहाली के लिए पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते मुलाजिम।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Hoshiarpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×