मंडियों में धान की खरीद का लव कुमार व एसडीएम ने लिया जायजा

Hoshiarpur News - मंडी में धान की खरीद का जायजा लेते लव कुमार गोल्डी व हरवंस सिंह। भास्कर संवाददाता|गढ़शंकर गढ़शंकर की अनाज...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:41 AM IST
Garhshankar News - love kumar and sdm took stock of paddy purchase in mandis
मंडी में धान की खरीद का जायजा लेते लव कुमार गोल्डी व हरवंस सिंह।

भास्कर संवाददाता|गढ़शंकर

गढ़शंकर की अनाज मंडियों में धान की खरीद का शनिवार को कांग्रेस के प्रदेशिक महासचिव लव कुमार गोल्डी व एसडीएम गढ़शंकर हरबंस सिंह ने जायजा लिया। गढ़शंकर मंडी में कम तोल कर किसानों को किए जा रहे नुकसान पर गोल्डी व एसडीएम ने चेक कर संबंधित अधिकारियों को अब तक की धान की खरीद कर भरी बोरियां चेक करने के निर्देश दिए। जब तक सभी बोरियों का भार चेक नहीं हो जाता तब तक लिफ्टिंग न करने के भी निर्देश दे दिए। गोल्डी व एसडीएम ने गढ़शंकर अनाज मंडी, सैला अनाज मंडी व माहिलपुर अनाज मंडी में धान की खरीद का निरीक्षण किया। इस समय जिला परिषद सदस्य पवन कटारिया, मार्केट कमेटी के सचिव सुरिंद्र पाल शर्मा, सरपंच मनजीत सिंह, बिल्ला, सरपंच कशमीर सिंह आदि मौजूद थे। हरबंस सिंह ने कहा कि पूरे मामले की जांच करने और सभी थैलों का भार दोबारा तोलने के बाद ही लिफ्टिंग की जाएगी।

लव कुमार गोल्डी व एसडीएम ने जब धान के थैलों का भार चेक करवाया तो उनका भार तय सीमा से ज्यादा निकला। कई थैलों का भार चेक करवाने हर थैले में से आधा किलो से एक किलो तक धान ज्यादा था। क्योंकि हर थैले में थैले सहित धान 38 किलो 200 ग्राम होना चाहिए जबकि सभी धान से भरे थैलों का भार ज्यादा था। जिससे साफ हो गया कि अनाज मंडी में बड़े स्तर कर घपलेबाजी हो रही है।

X
Garhshankar News - love kumar and sdm took stock of paddy purchase in mandis
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना