शादीशुदा महिला की फेसबुक पर पाकिस्तान के लड़के हुई दोस्ती, प्यार की खातिर बॉर्डर पार कर जा पहुंची मिलने, फिर इस्लाम कबूलकर किया निकाह और अब सामने आई कुछ और कहानी...

महिला ने बताया- शादी के बाद नर्क बन गई थी उसकी जिंदगी, पाक सारकर से लगाई मदद की गुहार

Apr 20, 2019, 09:23 AM IST
Ludhiana Punjab News in Hindi: Indian girl and Pakistan Boy Love Story on Facebook

होशियारपुर(पंजाब)। एक ओर जहां हिंदुस्तानी मीडिया में पाक के रहने वाले हिंदू परिवारों की लड़कियों के अपहरण व जबरन धर्मान्तरण की खबरें सुर्खियां बनी हुई हैं, वहीं पाकिस्तानी मीडिया में सरहद पार से परवान चढ़ती एक प्रेम कथा सुर्खियां बटौर रही है। सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन यह हकीकत है। लुधियाना की 37 वर्षीय टीना फेसबुक पर हुए प्रेम को परवान चढ़ाने के लिए नवंबर 2018 में बाघा बॉर्डर पार कर पाकिस्तान के गुजरांवाला के रहने वाले सुलेमान (32) के पास जा पहुंची। वहां इस्लाम कबूल कर आयशा बनी और सुलेमान से शादी भी कर ली। बार-बार वीजा बढ़ाने के बाद अब टीना (आयशा) ने पाक सरकार से नागरिकता देने की गुहार लगाई है। जानकारी अनुसार पाक सरकार ने मामले का संज्ञान लिया है।


चंडीगढ़ के बिजनेसमैन से हुई थी शादी

1982 में लुधियाना में जन्मीं टीना की शादी 2005 में चंडीगढ़ के एक बिजनेसमैन के साथ हुई। वह दो बेटों की माँ बनी, लेकिन शादी के बाद उसकी जिंदगी नर्क हो गई। कारण पति अक्सर शराब पीकर उससे मारपीट करता था। कई बार टीना ने यह बात घर वालों को बताई लेकिन मसला हल नही हुआ। 2015 में टीना की मुलाकात फेसबुक पर पाकिस्तान के गुजरांवाला शहर के सुलेमान से हो गई। पहले दोस्ती हुई, दोस्ती प्रेम में बदल गई।

प्यार के लिए लांघी सीमा
फेसबुक पर दोस्ती होने पर टीना सुलेमान से पति की मारपीट, ज्यादतियां के बारे में बातें शेयर करने लगी। सुलेमान की हमदर्दी से टीना को इतनी ताकत मिली कि मामला विवाह तक पहुंच गया लेकिन इसके लिए सरहद की सीमा लांघने की जरूरत थी। वीजा के लिए टीना को सुलेमान ने दिल्ली स्थित पाक दूतावास का नंबर दिया। टीना ने पाकिस्तान दूतावास के नंबर पर फोन कर अपनी कहानी सुनाई तो अफसर का दिल भी पसीज गया। उसने टीना को कुछ दस्तावेज लेकर दूतावास आने को कहा। सारे दस्तावेज जमा कराने के बाद आखिरकार अक्तूबर 2018 को टीना को एक महीने की अवधि का वीजा जारी हो गया।

पाक सरकार ने गुजरांवाला डीसी से मांगी रिपोर्ट

टीना 23 अक्तूबर 2018 को बाघा बार्डर के रास्ते पाकिस्तान पहुंची। गुजरांवाला (पाकिस्तान) की एक मस्जिद में 29 अक्तूबर को सुलेमान से शादी कर ली। वीजा खत्म होने से पहले टीना ने 22 दिसंबर 2018 को गवर्नमेंट ऑफ पंजाब (पाकिस्तान) के होम डिपार्टमेंट में वीजा बढ़ाने की अपील की। अपील मंजूर करते हुए पाक ने टीना का वीजा 20 जनवरी 2019 तक बढ़ा दिया। चूंकि टीना सुलेमान के साथ बेहद खुश थी इसलिए उसने एक बार फिर वीजा बढ़ाने की अपील की। विभाग ने टीना के केस में नरमी दिखाते हुए 20 अप्रैल 2019 तक वीजा बढ़ा दिया। अब टीना (आयशा) और उसके पति सुलेमान पाक पीएम इमरान खान को टीना को पाकिस्तान की नागरिकता देने की अपील की है।

पाक में भारत के राजनितिक सचिव शुभम सिंह ने कहा, उन्हें मामले की जानकारी पाक मीडिया से मिली है। उन्होंने सरकार को लेटर लिखा है, पर अभी कोई जबाब नहीं आया, जवाब आते ही काम करेंगे|उधर पाक सरकार ने गुजरांवाला के डीसी से मामले की रिपोर्ट मांगी है।

X
Ludhiana Punjab News in Hindi: Indian girl and Pakistan Boy Love Story on Facebook
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना