मेक माई फ्यूचर इंस्टीट्यूट ने अंग्रेजी भाषा की जरूरत विषय पर लगाया सेमिनार

Hoshiarpur News - सेमिनार के दौरान उपस्थित इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी। -भास्कर भास्कर संवाददाता| होशियारपुर सुतेहरी रोड स्थित...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST
Hoshiarpur News - make my future institute organized the seminar on the need for english language
सेमिनार के दौरान उपस्थित इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी। -भास्कर

भास्कर संवाददाता| होशियारपुर

सुतेहरी रोड स्थित मेक माई फ्यूचर आइलेट्स और स्पोकन इंग्लिश जैसे कोर्स शुरू करवाकर साधारण छात्रों के लिए भी अंग्रेजी में महारत हासिल करने के सपने को साकार कर रहा है।

अब एक साधारण छात्र भी आइलेट्स में अच्छे बैंड प्राप्त कर विदेश जाने के सपने को साकार कर रहा है। आज के समय में जहां नौजवान पीढ़ी विदेशों में जाकर पढ़ने व स्थापित होने के सपने देख रही है, वहीं अंग्रेजी भाषा में महारत हासिल करना उनके लिए एक बड़ी चुनौती बन चुका है। इस बात को ध्यान में रखते हुए मेक माई इंस्टीट्यूट की तरफ से 6 अंग्रेजी भाषा की आज के समय में जरूरत विषय पर सेमिनार करवाया, जिसमें पंजाब के विभिन्न गांवों शहरों से आए छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। करीना शर्मा ने छात्रों को संबोधन करते हुए बताया कि मौजूदा समय में एक अच्छी डिग्री होना ही काफी नहीं बल्कि अंग्रेजी भाषा में महारत होना भी जरूरी है। अंग्रेजी भाषा विश्व की सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषाओं में से एक है। हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में भी अंग्रेजी भाषा की बहुत महत्त्व है। हम नौकरी के लिए एप्लीकेशन भाषा में देते हैं और इंटरव्यू में भी अंग्रेजी यदि हमें अच्छे ढंग से अंग्रेजी बोलते हैं तो एक खास प्रभाव बनता है और नौकरी के लिए चुने जाने की संभावना बढ़ जाती है।

X
Hoshiarpur News - make my future institute organized the seminar on the need for english language
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना