• Hindi News
  • Punjab
  • Hoshiarpur
  • Hajipur News on the next day of marriage the husband said the fingers of the wife are crooked want divorce the wife said asking for dowry

शादी के अगले दिन पति बोला-पत्नी की उंगलियां टेढ़ी, तलाक चाहिए, पत्नी ने कहा-दहेज मांग रहे

Hoshiarpur News - दो दिन पहले ही पुलिस थाना हाजीपुर के अंतर्गत आते गांव में ब्याही दुल्हन ने पति और ससुराल परिवार को दहेज कम लाने,...

Nov 11, 2019, 07:50 AM IST
दो दिन पहले ही पुलिस थाना हाजीपुर के अंतर्गत आते गांव में ब्याही दुल्हन ने पति और ससुराल परिवार को दहेज कम लाने, विकलांग होने के ताने देने और घर से निकालने के आरोप लगाए हैं। वहीं, दूल्हा और उसके परिवार ने लगाए गए सभी आरोपों को झूठा और निराधार बताया है। पुलिस की ओर से मामले की जांच की जा रही है। पुलिस को दी शइकायत में दूल्हे का कहना है कि लड़की की उंगलियां टेेढी थी। इस बारे में मुझे शादी से पहले बताया नहीं गया। यह मेरे साथ धोखा है। यह मामला अब थाना हाजीपुर में पहुंच गया है। दोनों परिवारों की ओर से दी गई शिकायत पर रविवार को देर रात तक करीब 3 घंटे पुलिस ने दोनों परिवारों के साथ बात की पर मामला किसी भी निषकर्ष पर नहीं पहुंचा। वहीं, पुलिस के अनुसार अब दोनों को परिवारों ने मंगलवार तक का समया मांगा है। मंगलवार को ही फैसले पर कोई विचार हो सकता है। हालांकि, हाजीपुर पुलिस ने मामले को हल करने का प्रयास किया पर दोनों परिवार अड़े रहे और कोई हल नहीं निकल पाया।

पति का यह भी आरोप-ससुराल वालों ने धोखा किया, शादी से पहले बताया नहीं

मंगलवार को दोनों परिवारों को दोबारा बुलाया है : एएसआई


लड़की बोली-पहले ही दिन अच्छा बर्ताव नहीं किया |पुलिस को दी लिखित में दी शिकायत में दुल्हन ने बताया कि उसका रिश्ता अप्रैल 2019 को हाजीपुर के ही गांव के लड़के से हुआ था। 8 नवंबर को शादी हुई थी। आरोप लगाया कि शादी के बाद वह शाम को ससुराल पहुंची तो पति और ससुराल परिवार ने उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। रात को साथ आए मायके परिवार के सदस्यों से ससुराल घर के एक कमरे में पड़ी रही। सुबह होते ही मेरे पति, ससुराल परिवार और रिश्तेदारों ने मुझ पर मांग के मुताबिक दहेज न लाने और एक हाथ से विकलांग होने के ताने देने शुरू कर दिए। आरोप लगाया कि ससुराल ने मेरे मायके फोन कर मुझे वहां से ले जाने को कह दिया। यहां तक कि तलाक के लिए मजबूर करने लगे। ससुराल परिवार की हरकतों को देख मायके परिवार के सदस्यों के साथ थाना हाजीपुर में लिखित रूप में शिकायत दी। नवविवाहिता ने आरोप लगाया कि ससुराल परिवार ने उसकी जिंदगी को एक दिन में ही बर्बाद कर दिया है। पीड़ित दुल्हन ने पुलिस व प्रशासन से उसे न्याय दिलाने और ससुराल परिवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

लड़का बोला-लड़की को घर से निकाला नहीं, मायके वाले खुद ले गए, आरोप झूठे

वहीं, दूल्हे का कहना है कि उस पर उसकी प|ी और उसके परिवार की ओर से लगाए गए सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। उन्होंने मायके परिवार से दहेज की मांग नहीं की है। न ही प|ी को विकलांग होने के ताने दिए गए हैं। उसने बताया कि शादी के दूसरे दिन सुबह विवाह की रस्मों के दौरान पता चला कि उसकी दुल्हन का दायां हाथ ठीक से काम नहीं करता। हाथ की उंगलियां टेढी हैं। पर यह सब शादी से पहले मुझे नहीं बताया गया था। इसके चलते यह मेरे साथ धोखा किया गया है। इस धोखे के चलते उसने तुरंत लड़की के मायके परिवार को सूचित कर उससे उक्त बात का पर्दा क्यों रखने के बारे में पूछा था। इसके बाद वह लड़की के मायके हमारे घर गए और लड़की के एक हाथ की उंगलिया ठीक से काम नहीं करने की बात को छुपाने के लिए माफी भी मांगी। इसके बाद वहां से वह लड़की को लेकर चले गए। हमने इसे घर से निकाला नहीं। बाद में पता चला कि लड़की ने परिवार के साथ थाना हाजीपुर में मेरे खिलाफ शिकायत दे दी है। इसके बाद उसने भी थाना हाजीपुर में ससुराल की ओर से किए गए धोखे की शिकायत दे दी है। खबर लिखे जाने तक दोनों पक्ष थाना हाजीपुर में थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना