मिड डे मील वर्करों का शोषण और पैसों की बांट में भेदभाव किए जाने का विरोध

Hoshiarpur News - भास्कर संवाददाता|होशियारपुर पंजाब सबॉर्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन और मिड-डे-मील वर्कर्स यूनियन ने लोकसभा चुनाव...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:55 AM IST
Hoshiarpur News - opposition to exploit the discrimination of mid day meal workers and distribution of money
भास्कर संवाददाता|होशियारपुर

पंजाब सबॉर्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन और मिड-डे-मील वर्कर्स यूनियन ने लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग पार्टियों को बूथों पर खाना देने के नाम पर मिड-डे-मील वर्करों का शोषण और पोलिंग बूथों पर सामान देने के समय दिए जाने वाले खाने के पैसों की बांट में भेदभाव करने का तीखा विरोध किया है।

मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान बलविंदर कौर और पससफ के जिला प्रधान रामजीदास चौहान ने कहा कि 19 मई को पंजाब में होने जा रहे लोक सभा चुनाव दौरान चुनाव से एक दिन पहले सामान लेने वाले स्थान और पोलिंग बूथों पर पोलिंग पार्टियों को मिलने वाले खाने की राशि में बड़ा अंतर है।

डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर होशियारपुर ने अपने पत्र में बताया है कि 150 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से 6 पोलिंग मेंबरों के लिए 900 रुपए दिए जा रहे हैं जिसमें 18 मई की रात की रोटी, 19 मई को सुबह का नाश्ता, दोपहर की रोटी देनी है और इस 900 रुपए में से 200 रुपए खाना बनाने वाली मिड डे मील वर्कर को भी देने हैं। यूनियन नेताओं ने कहा कि एक व्यक्ति को तीन समय का खाना देने के लिए 150 रुपए दिए जा रहे है जबकि 18 मई को जिस स्थान से सामान देना है उक्त स्थान पर केवल पोलिंग पार्टियों को दोपहर का खाना ही दिया जाना है और इस एक समय के खाने की राशि भी 150 रुपए प्रति व्यक्ति रिटर्निंग ऑफिसरों को दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि बहुत सारे स्थान ऐसे हैं जहां उक्त काम समाज सेवी संस्थाओं द्वारा किया जाता है। नेताओं ने मांग की कि 18 और 19 मई को दिए जा रहे चार खानों के हिसाब से पोलिंग बूथों पर 900 रुपए कि बजाए 1350 रुपए और मिड डे मील वर्कर को 300 रुपए दिए जाएं। इस मौके पससफ के प्रदेश प्रधान सतीश राणा, इंदरजीत विरदी, मखन सिंह लंगेरी, शांती सरूप, सुनील शर्मा, सुखदेव जजा, बलजिंदर कौर, सतनाम कौर, सरबजीत कौर, रंजीत कौर, हरपाल कौर आदि नेता भी मौजूद थी।

एक व्यक्ति को तीन समय के खाने के 150 रुपए व पोलिंग पार्टियों को एक समय के खाने के लिए दिए जा रहे 150 रुपए

लोक सभा चुनावों मौके मिड डे मील वर्करों के शोषण और पैसों की बांट में भेद भाव किए जाने का विरोध के बारे में जानकारी देते यूनियन नेता।

X
Hoshiarpur News - opposition to exploit the discrimination of mid day meal workers and distribution of money
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना