सिल्वर ओक स्कूल के छात्रों ने कागज के कप में पानी उबालकर दिखाया

Hoshiarpur News - सिल्वर ओक स्कूल में लगाई गई विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों द्वारा तैयार प्रोजेक्ट को देखते प्रिंसिपल राकेश शर्मा व...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:31 AM IST
Tanda News - students of silver oak school boiled water in the cup of paper
सिल्वर ओक स्कूल में लगाई गई विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों द्वारा तैयार प्रोजेक्ट को देखते प्रिंसिपल राकेश शर्मा व अन्य

टांडा/उड़मुड़|सिल्वर ओक इंटरनेशनल स्कूल शाहबाजपुर (टांडा) में 6वीं से 8वीं कक्षा के छात्रों की ओर से विज्ञान विषय पर चमत्कारी प्रयोगों की प्रदर्शनी लगाई गई। चेयरमैन तरलोचन सिंह बिट्टू के दिशा निर्देश पर प्रिंसिपल राकेश शर्मा और प्रशासनिक मनीशा संगर की देख-रेख में बच्चों को साइंस विषय के साथ जोड़ने के लिए इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

साइंस विषय के हेड रजनीश व जतिंदर के निर्देशक में बच्चों ने पानी में घुलने योग्य पदार्थ, सांस लेते समय पैदा होने वाली कार्बनडाइ ऑक्साइड गैस, नींबू पानी में गुब्बारे जरिए सांस की हवा भरने के साथ पानी का रंग दूध जैसा हो जाता है जो कार्बनडाइ ऑक्साइड की होंद को सिद्ध करता है। अलग-अलग तरह की मिट्टी में पानी की घुलनशीलता पर प्रयोग किए गए। 8वीं कक्षा के छात्रों ने कागज के बने कप में पानी उबालकर दिखाया। दिल की धड़कन और नब्ज की गिनती को समान सिद्ध करने के लिए सतैथोस्कोप का इस्तेमाल करना दिखाया गया। अंत में विजेता छात्रों को उत्साहित करने के लिए उनका सम्मान भी किया गया। इस मौके पर छात्रों को गाइड करने वाले साइंस अध्यापक पूनम, जगप्रीत कौर, नेहा व स्टेफ़ी थीं।

X
Tanda News - students of silver oak school boiled water in the cup of paper
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना