पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Hoshiarpur News The Sacrifice Of 574 Soldiers Of Hoshiarpur Who Were Martyred In Defense Of The Country Can Never Be Forgotten Om Birla

देश की रक्षा में शहीद हुए होशियारपुर के 574 जवानों की कुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जा सकता : ओम बिड़ला

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

स्वतंत्रता सेनानी 21 परिवारों को किया सम्मानित

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने शनिवार को शहीद जवानों की याद में एमपी लैड स्कीम से 81.50 लाख में माडल क्लब में स्वतंत्रता सेनानियों की बनाई फोटो गैलरी और जिला सैनिक भलाई दफ्तर में जंगी शहीदों की फोटो गैलरी का उद्घाटन किया। ओम बिड़ला ने कहा कि पंजाब का किसान अन्नदाता के रूप में और नौजवान सीमा पर देश सेवा कर रहा है। स्वतंत्रता में पंजाब की कुर्बानियों को भुलाया नहीं जा सकता। अकेले होशियारपुर जिले से ही 574 सैनिक देश सेवा में शहीद हुए हैं। यह धरती देश सेवा का जज्बा पैदा करती रहेगी। उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों व पीढ़ी दर पीढ़ी सेना में सेवाएं दे रहे 21 परिवारों और यूनिवर्सिटी स्तर पर शिक्षा, खेलों में कीर्तिमान स्थापित करने वाले डीएवी कॉलेज के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस मौके केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश, पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना, पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, मेयर शिव सूद, डॉ. रमन घई, विजय पठानिया, एडवोकेट नवजिंदर सिंह बेदी, पूर्व राज्य सभा सदस्य वरिंदर सिंह, पूर्व सांसद कमल चौधरी उपस्थित थे।

स्वतंत्रता सेनानी परिवारों की बेटियां बोलीं समारोह में जाने से रोकना उनका अपमान है


मॉडल टाउन में गैलरी के उद्घाटन के दौरान बाहर कुछ स्वतंत्रता सेनानी और शहीदों के परिवार खड़े थे। पुलिस की ओर से अंदर जाने के लिए इंतजार करने को कहने पर कुछेक भड़क गए। लुधियाना से शहीद स्वर्ण सिंह की बेटी जसमीत कौर और आदमवाल से आजाद हिंद फौज में रहे लाल सिंह की बेटी कैलाश रानी ने कहा कि यह उनका अपमान है। मुलाकात ही नहीं करनी थी तो बुलाया क्यों। आज तक सरकारें उनके परिवारों को नजरअंदाज करती रही हैं। मोदी सरकार भी यही कर रही है। उनको शांत करते अविनाश राय खन्ना ने कहा कि उनको सम्मानित करने को डीएवी कॉलेज में समारोह रखा है। आपको वहां पहुंचना था।

स्वतंत्रता सेनानी परिवार से कैलाश रानी और जसमीत रोष जताते हुए।

इधर...समारोह में न जाने देने पर हंगामा

सैनिक भलाई दफ्तर में गैलरी का उद्घाटन करते लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला।
खबरें और भी हैं...