हाजीपुर गांव में पर्यावरण और मानव स्वास्थ्य विषय पर प्रशिक्षण कार्यशाला

Hoshiarpur News - हाजीपुर में पर्यावरण और मानव स्वास्थ्य विषय पर आयोजित प्रशिक्षण कार्यशाला में मौजूद प्रबंधक व सदस्य। भास्कर...

Jan 16, 2020, 07:41 AM IST
Hoshiarpur News - training workshop on the subject of environment and human health in hajipur village
हाजीपुर में पर्यावरण और मानव स्वास्थ्य विषय पर आयोजित प्रशिक्षण कार्यशाला में मौजूद प्रबंधक व सदस्य।

भास्कर संवाददाता|तलवाड़ा

नेहरू युवा केंद्र होशियारपुर के दिशा निर्देशानुसार सामाजिक संस्था सभ्याचारक रंगमंच द्वारा गांव हाजीपुर में पर्यावरण और मानव स्वास्थ्य विषय पर प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें ब्लाॅक हाजीपुर एवं तलवाड़ा से लगभग 100 युवाओं ने भाग लिया। टेक्निकल इंस्टीट्यूट स्किल डेवलपमेंट की प्रतिनिधि नीलम ने कार्यशाला का शुभारंभ किया व कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए अच्छा पर्यावरण होना अति जरूरी है। हमारा स्वास्थ्य काफी हद तक, हमारे पर्यावरण पर निर्भर है ।

कार्यक्रम के अतिथि विक्रांत कुमार ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए कहा कि जरूरी स्थानों पर पौधरोपण करना चाहिए। लोगों को शिक्षा दें कि हर दिन पर्यावरण दिवस है, इसलिए हर दिन उन्हें धरती का ध्यान रखना चाहिए।उन्होंने कहा कि पर्यावरण और मानव स्वास्थ्य आपस में जुड़े हुए हैं। स्वास्थ्य सामाजिक और भौतिक वातावरण से प्रभावित होता है । 58 प्रतिशत दस्त के मामलों में साफ पानी की अनुपलब्धता जिम्मेदार है।

X
Hoshiarpur News - training workshop on the subject of environment and human health in hajipur village
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना