सेंट सोल्जर में लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

Hoshiarpur News - डायरेक्टर इंदर साहनी, प्रिंसिपल सतविंदर कौर o स्टाफ के साथ लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित करते सेंट...

Jan 15, 2020, 08:26 AM IST
डायरेक्टर इंदर साहनी, प्रिंसिपल सतविंदर कौर o स्टाफ के साथ लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित करते सेंट सोल्जर ग्रुप के छात्र।

भास्कर संवाददाता|टांडा उड़मुड़

सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक टांडा में डायरेक्टर इंदर कुमार साहनी, प्रिंसिपल सतविंदर कौर व छात्रों ने प्रधानमंत्री लाल बहादुर को याद करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए। डायरेक्टर साहनी ने विद्यार्थियों को लाल बहादुर शास्त्री के जीवन के बारे में जानकारी दी व बताया कि 1920 में वह भारत की आजादी की लड़ाई में कूद पड़े। 1964 में वह पंडित जवाहर लाल नेहरू की मौत के बाद भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बने। जब 1965 में पाकिस्तान ने भारत पर आक्रमण कर दिया था तो वह खुद भारत-पाकि बोर्डर अपने सैनिकों का साहस बढ़ाने के लिए गए। उन्होंने ही जय जवान जय किसान का नारा दिया था। प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद उन्होंने ने नेहरू जी की आर्थिक नीतियों को आगे बढ़ाया ओर सफेद क्रांति को बढ़ावा दिया। 1966 लाल बहादुर शास्त्री की मौत हो गई। डायरेक्टर साहनी ने छात्रों को शास्त्री के जीवन से प्रेरणा लेते हुए देश की प्रगति में अपना योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना