पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की चिंता के बाद गूगल ने रेफ्रेंडम 2020 एप को प्ले स्टेार से हटाया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम ने एप को लेकर चिंता व्यक्त की। - Dainik Bhaskar
सीएम ने एप को लेकर चिंता व्यक्त की।
  • करतारपुर कॉरिडोर खुलने से एक दिन पहले 8 नवंबर को सवाल उठाए थे कैप्टन ने
  • 9 नवंबर को आईजी पुलिस (क्राइम) नागेश्वर राव ने भारत में गूगल की लीगल सेल के समक्ष बात रखी थी

जालंधर. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की चिंता के बाद गूगल ने सिख रेफ्रेंडम 2020 एप को प्ले स्टोर से हटा दिया। कैप्टन ने करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के एक दिन पहले ही यह मुद्दा उठाया था। इसके बाद 9 नवंबर को आईजी पुलिस (क्राइम) नागेश्वर राव ने भारत में गूगल की लीगल सेल के समक्ष बात रखी। गूगल की तरफ से इस एप के प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस द्वारा किए जाने की बात स्वीकार की थी। इसके बाद इस एप को प्ले स्टोर से हटा दिया गया।
 
दरअसल, पिछले कुछ महीनों से पंजाब में सिख रेफ्रेंडम 2020 के नाम से सीमा पार के कुछ राष्ट्रविरोधी संगठन माहौल खराब करने की कोशिश में हैं। यह प्रदेश और आसपास के इलाकों में आतंक को फिर से जिंदा करने की साजिश के रूप में देखा जा रहा है। इसी बीच एक मोबाइल एप भी सामने आ गया।
 
कैप्टन ने दावा किया था कि इस ऐप्प के पीछे मंशा स्पष्ट रूप से गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए चल रहे समागमों के दरमियान सिख भाईचारे को प्रभावित करने की है। ऐसे में 2020 सिख रेफ्रेंडम ऐप्प को  गूगल को तुरंत प्रभाव से बैन करना चाहिए।

सीएम ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को एप के लांच होने से पैदा हुए खतरे से निपटने के लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ तालमेल करने को भी कहा था। मुख्यमंत्री ने यह भी सवाल उठाए थे कि एक कट्टर अलगाववादी ग्रुप को ऐसे एप की मंजूरी गूगल द्वारा कैसे और क्यों दी गई? सीएम ने ऐसे एप को पंजाब की सुरक्षा के लिए खतरा बताया था। इस बात को गंभीरता से लेते हुए गूगल ने अपने प्ले स्टोर से हटा दिया। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser