नई फैक्ट्री लगाने पर जमीन की स्टांप ड्यूटी, सीएलयू, जीएसटी में मिलेगी 50 फीसदी छूट

Jalandhar News - जालंधर | नई फैक्ट्रियां लगाने पर जालंधर के कारोबारियों को जमीन की स्टांप ड्यूटी, चेंज आफ लैंड यूज, जीएसटी में पचास...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
Jalandhar News - 50 discount on land stamp duty clu gst on applying new factory
जालंधर | नई फैक्ट्रियां लगाने पर जालंधर के कारोबारियों को जमीन की स्टांप ड्यूटी, चेंज आफ लैंड यूज, जीएसटी में पचास फीसदी की छूट मिलेगी। इस बारे जानकारी जिला इंडस्ट्री केंद्र में एडीसी कुलवंत सिंह की अगुवाई मंें हुई मीटिंग के दौरान इंडस्ट्री विभाग के माहिरों ने दी।

उन्होंने जालंधर के प्रमुख कारोबारियों से कहा कि वे अपनी फैक्ट्रियों का विस्तार करें, सरकार पूरी मदद करेगी। पांच रुपए यूनिट बिजली देने का भी वादा किया गया है। इसी दौरान एडीसी ने इंडस्ट्री संचालकों को पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार योजना के तहत नए रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कहा है। पंजाब सरकार ने रोजगार नामक पोर्टल बनाया है, जहां पर रोजगार की जरूरत रखने वाले युवाअों की जानकारी दी है।

जिला इंडस्ट्री केंद्र में एडीसी कुलवंत सिंह की अगुवाई मंें हुई मीटिंग में पहुंचे इंडस्ट्री विभाग के माहिर। -भास्कर

इनवेस्ट पंजाब पोर्टल में नई फैक्ट्रियों के अॉनलाइन आवेदन ले सकते हैं

प्रदेश सरकार ने इनवेस्ट पंजाब नामक पोर्टल बनाया है। इसमें सभी नई फैक्ट्रियों के लिए ऑनलाइन आवेदन व मंजूरी होती है। इसी के जरिये पंजाब सरकार की तमाम आर्थिक मदद की योजना का लाभ भी दिया जाता है। एडीसी कुलवंत सिंह ने कहा कि इनवेस्ट पंजाब एक सिंगल विंडो सिस्टम है, जिसमें बगैर देरी के सभी प्रकार की मंजूरियां मिलेंगी। इस मौके इंडस्ट्री की तरफ से सूबा सिंह, प्रवीण गैंद, राजन गुप्ता सहित तमाम कारोबारी मौजूद रहे।

उद्योगपतियों की बात...मीटिंग के दौरान पंजाब सरकार की एमएसएमई फेसिलिटेशन कौंसिल के मेंबर शांत गुप्ता ने कहा कि इनवेस्ट पंजाब सराहनीय कदम है लेकिन इस ब्यूरो के शीर्ष माहिरों को इंडस्ट्री संगठनों से रू-ब-रू कराना होगा। इसके लिए मंथली मीटिंग होनी चाहिए, जो प्रोजेक्ट मंजूर हुए थे, उनमें जो सफलता की कहानियां हैं, वे दूसरों को बतानी चाहिए। जालंधर फोकल पाॅइंट इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट नरिंदर सिंह सग्गू ने कहा कि घर-घर रोजगार योजना तभी पूरी होगी, जब लोकल इंडस्ट्री नए रोजगार पैदा करेगी। जालंधर की ट्रेड एंड इंडस्ट्री की जाॅइंट एक्शन कमेटी के प्रेसिडेंट गुरशरण सिंह ने कहा कि पंजाब की इंडस्ट्री कई साल दूसरे प्रदेशों को जाती रही है। घरेलू इंडस्ट्री का जमीनी स्तर पर दुख दर्द समझना होगा, तभी इनवेस्ट पंजाब जैसे पोर्टल कामयाब हो सकते हैं।

Jalandhar News - 50 discount on land stamp duty clu gst on applying new factory
X
Jalandhar News - 50 discount on land stamp duty clu gst on applying new factory
Jalandhar News - 50 discount on land stamp duty clu gst on applying new factory
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना