Hindi News »Punjab »Jalandhar» BSF Constable Harish And Lokendra Will Be Honored

देश की सबसे बड़ी हेरोइन तस्करी रोकने वाले बीएसएफ कांस्टेबल हरीश लोकेंद्र होंगे सम्मानित

55 किलो हेरोइन की तस्करी को नाकाम करने वाले बीएसएफ जवान हरीश कुमार डी लोकेंद्र को सम्मानित किया जाएगा।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 09, 2017, 05:41 AM IST

  • देश की सबसे बड़ी हेरोइन तस्करी रोकने वाले बीएसएफ कांस्टेबल हरीश लोकेंद्र होंगे सम्मानित
    +1और स्लाइड देखें

    गुरदासपुर/ दीनानगर.थानाकलानौर के अंतर्गत आती रोसा पकीवां बीओपी के पास बुधवार शाम को पाक तस्करों द्वारा भारत भेजी गई 55 किलो हेरोइन की तस्करी को नाकाम करने वाले बीएसएफ जवान हरीश कुमार डी लोकेंद्र को सम्मानित किया जाएगा। बीएसएफ आईजी मुकुल गोयल ने बताया कि दोनों को 10-10 हजार रुपए की नगद राशि प्रशस्ति पत्र के अलावा पदोन्नति के लिए इनके नाम भी प्रस्तावित किया जाएगा। कहा दोनों की मुस्तैदी के चलते ही हेरोइन की इतनी बड़ी खेप बरामद हुई है। बता दें कि तस्करों को रोकने के लिए बीएसएफ के जवानों ने 17 राउंड फायर भी किए थे। गोलीबारी के दौरान किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ था। तस्करों की हरकत के बाद बीएसएफ अब पंजाब पुलिस की सहायता से सीमा पर तस्करों की तलाश शुरू कर दी है। बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि 2017 में कुल 257 किलो हेरोइन बरामद हो चुकी है।

    धुंध से निपटने के लिए जवानों के पास ऑटोमैटिक यंत्र हैं: आईजी गोयल
    आईजीगोयल ने कहा कि सर्दियों में पड़ने वाली धुंध के कारण तस्कर एक्टिव होते हैं। इन पर नजर रखने के लिए हमारे जवानों के पास ऑटोमैटिक रात के अंधेरे में देखने वाले यंत्र हैं, जिससे वह किसी भी प्रकार की तस्करी को रोकने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि हमारे जवान सीमा पर पूरी तरह से मुस्तैद हैं और किसी भी मुश्किल का सामना करने के लिए तैयार हैं।
    आईजी बीएसएफ मुकुल गोयल ने बताया कि सर्दियों में धुंध का फायदा उठाकर पाक तस्कर भारत में नशा सप्लाई करते हैं। बुधवार शाम को भी यही हुआ था। बीएसएफ कांस्टेबल हरीश कुमार कांस्टेबल डी लोकेंद्र ने शाम को सीमा पर कुछ लोगों को देखा। जब उन्हें रुकने को कहा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। हमारे जवानों ने भी फायरिंग की। करीब 17 राउंड फायरिंग हुई। तस्कर पाकिस्तान की तरफ भाग गए। बाद में सर्च के दौरान 55 किलो हेरोइन, एक प्लास्टिक की पाइप 32 बोर की दो रिवाल्वर बरामद हुई। उन्होंने बताया हेरोइन की 2 अरब 75 करोड़ रुपये है।

  • देश की सबसे बड़ी हेरोइन तस्करी रोकने वाले बीएसएफ कांस्टेबल हरीश लोकेंद्र होंगे सम्मानित
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jalandhar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: BSF Constable Harish And Lokendra Will Be Honored
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×