--Advertisement--

शहर की सरकार का चुनाव आज, वोटर कार्ड नहीं तो अन्य प्रूफ ले जाएं

चुनाव के मद्देनजर शहर में इतवार को ड्राई डे रहेगा। निगम हदबंदी में शराब बेचने या शराब परोसने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 06:20 AM IST
City government election today

जालंधर. छठे म्यूनिसिपल कार्पोरेशन के लिए इतवार सुबह 8 बजे वोटिंग शुरू हो जाएगी। शाम चार बजे तक वोटिंग जारी रहेगी। 5.59 लाख वोटर 305 कैंडिडेट्स में से 80 कौंसलर्स चुनेंगे। शनिवार शाम ईवीएम मशीनें लेकर सभी पार्टियां पोलिंग बूथ पर पहुंचीं। मतदान खत्म होने के थोड़ी देर बाद ही बूथों पर मतगणना शुरू हो जाएगी। शाम 7 बजे तक नतीजे घोषित हो जाएंगे। ये नतीजे रिटर्निंग अफसरों के दफ्तरों से घोषित होंगे क्योंकि पोलिंग बूथों के नतीजे सीधे आरओ के पास पहुंचेंगे। यहीं से डाटा कंपाइल करने के फाइनल रिजल्ट घोषित होगा।

चुनाव के मद्देनजर शहर में इतवार को ड्राई डे रहेगा। निगम हदबंदी में शराब बेचने या शराब परोसने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। शराब ठेके, होटल, बार या रेस्टोरेंट में शराब की बिक्री पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। वोटिंग से पहले वार्ड 50 और 51 में हुई उठापटक में पूर्व डिप्टी मेयर अरविंदर कौर ओबराय को टिकट देकर वापस लेने के फैसले को शिअद ने बदल दिया है। अकाली दल ने ओबराॅय के हक में पार्टी उम्मीदवार को बैठा दिया है।

भाजपा नेता मनोरंजन कालिया की सहमति से अकाली दल ने पूर्व डिप्टी मेयर अरविंदर कौर ओबराय को टिकट देकर वापस लेने के फैसले को दोबारा बदला है। अकाली दल ने ओबराॅय के हक में पार्टी उम्मीदवार को बैठा दिया है। इसके लिए अकाली नेता सरबजीत सिंह मक्कड़ ने अकाली उम्मीदवार बलजिंदर कौर भाटिया के बेटे परमप्रीत सिंह विट्टी की सहमति ली। इसके बावजूद वार्ड नंबर 50 में अरविंदर कौर ओबरॉय के पति कुलदीप सिंह ओबराॅय बतौर आजाद प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। कुलदीप सिंह ने कहा कि वह 50 नंबर वार्ड में डटे हैं। यहां भाजपा के राजेश जैन उम्मीदवार हैं।

जिले की चार नगर पंचायतों भोगपुर, गोराया, शाहकोट और बिलगा के लिए भी इतवार को वोटिंग होगी। चारों जगहों पर मतदान की तैयारी मुकम्मल कर ली गई है। सिक्योरिटी सख्त रहेगी। अगर आपके पास वोटर कार्ड नहीं है तो कोई अन्य आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि ले जा सकते हैं। पोलिंग बूथ पर वोटिंग स्लिप मिलेगी। स्लिप लेकर ही अंदर जाएं। तिलक नगर में आटे की थैलियां बांटने का मामला सामने आया। कहा गया एक महिला ने नेत्री पूरी गली में आटा बांटा। थैलियां कार में रखकर लाई गई थीं। वोटिंग से महिला आटा बांटने के फोटो भी वायरल हो गए।

गुरुनानकपुरा में वार्ड नंबर 14 की गली नंबर एक में शराब बांटने को लेकर हंगामा हो गया। कांग्रेस उम्मीदवार जसविंदर की कंप्लेंट पर मंगा और शालीग्राम को पुलिस ने हिरासत लिया। बाद में शालीग्राम को छोड़ दिया गया।

मकसूदां मंडी के बाहर बांटे कंबल, पर्चा दर्ज


थाना-1की पुलिस ने दोपहिया वाहन पर चुनावी कंबल बांटते हुए न्यू नागरा के रहने वाले प्रीखण साहनी को अरेस्ट कर पर्चा दर्ज किया है। आरोप है कि वह भाजपा कैंडिडेट को वोट डालने के लिए कह रहा था। उससे 12 कंबल बरामद हुए हैं। प्रीखण का कहना है कि वह चैरिटी के तहत कंबल बांट रहा था।

X
City government election today
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..