Hindi News »Punjab »Jalandhar» Congress Gets 65 Seats

कांग्रेस को 65 सीटें ; निगम में अब तक की सबसे बड़ी जीत, 18 से 81% हुईं कांग्रेस की सीटें

म्युनिसिपल कांग्रेस जालंधर- 80 में से 65 सीटें जीतकर बनेगा कांग्रेस का मेयर।

bhaskar news | Last Modified - Dec 18, 2017, 05:24 AM IST

  • कांग्रेस को 65 सीटें ; निगम में अब तक की सबसे बड़ी जीत, 18 से 81% हुईं कांग्रेस की सीटें
    +2और स्लाइड देखें
    इस बार 58.32 फीसदी मतदान हुआ, जबकि 2012 में 62.70 फीसदी मतदान हुआ था। साईंदास स्कूल में वोट डालने आए वोटर।

    जालंधर.नगर निगम में कांग्रेस ने अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। कांग्रेस को 80 में से 65 सीटें मिली हैं। भारतीय जनता पार्टी के 8 और शिरोमणि अकाली दल के 5 कैंडिडेट ही जीत सके। आजाद उम्मीदवार वार्ड 66 से दविंदर सिंह रौनी और वार्ड 35 से गीता रानी जीते हैं। आम आदमी पार्टी खाता भी नहीं खोल सकी। निगम के 25 साल के इतिहास में अब तक भाजपा से सुरेश सहगल, राकेश राठौर और सुनील ज्योति के रूप में तीन मेयर थे। जबकि कांग्रेस से जय किशन सैनी और सुरिंदर महे मेयर रहे थे। अब छठा मेयर कौन होगा? इसकी ग्राउंड इसी महीने क्लियर हो जाएगी। मेयर के चयन में समय लग सकता है।


    चुनावी माहौल ओवरआॅल शांत रहा है। कोई भी हिंसा की बड़ी घटना नहीं हुई है। पहली बार वोट परसेंटेज गिरकर 58 रह गया। इसकी वजह उलझी हुई वार्डबंदी और सर्दी को माना जा रहा है। पिछली बार के मुकाबले 5 परसेंट कम वोटिंग रही है। उधर, मेयरशिप को लेकर शहर की नजरें लगी हैं। महिलाओं के लिए दावेदारों में विधायकों की पत्नियों के अलावा तीसरी बार जीतीं। जगदीश राज राजा की पत्नी अनीता राजा, कौंसलरशिप में अरुणा अरोड़ा हैट्रिक होल्डर बनीं और सुरिंदर कौर चौथी बार कौंसलर बनी। पुरुषों में कौंसलरशिप के हैट्रिक होल्डर जगदीश राज राजा बने और बलराज ठाकुर चौथी बार जीते। वह सर्वाधिक 2914 वोटों की लीड से जीते हैं। अगले दावेदार तीसरी बार कौंसलर बने निर्मल सिंह निम्मा हैं। मेयर पद को लेकर फैसला सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह लेंगे। जालंधर की हिस्ट्री रही है कि जो भी मेयर बने, कभी विधायक नहीं बने। ऐसे में विधायकों की हमेशा कोशिश होती है कि विधायकी दावेदारी रोकने के लिए वह अपनी पसंद के शख्स को ही मेयर बनवाएं।

  • कांग्रेस को 65 सीटें ; निगम में अब तक की सबसे बड़ी जीत, 18 से 81% हुईं कांग्रेस की सीटें
    +2और स्लाइड देखें
    मतदान 4.38 प्रतिशत गिरा|
  • कांग्रेस को 65 सीटें ; निगम में अब तक की सबसे बड़ी जीत, 18 से 81% हुईं कांग्रेस की सीटें
    +2और स्लाइड देखें
    निगम हाउस युवा और तजुर्बे का संगम
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×