--Advertisement--

DSP बनीं स्टार क्रिकटर हरमनप्रीत कौर, CM ने लगाए स्टार ; यहां होगी पहली पोस्टिंग

पिछले साल वर्ल्डकप में उनका अच्छा प्रदर्शन देखने के बाद कैप्टन सरकार ने उन्हें डीएसपी पद आॅफर किया था।

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 06:12 AM IST
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने हरमन के कंधे पर स्टार लगाकर पुलिस फोर्स में औपचारिक भर्ती कराई। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने हरमन के कंधे पर स्टार लगाकर पुलिस फोर्स में औपचारिक भर्ती कराई।

चंडीगढ़. क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर जॉइन कर लिया है। सीएम रेजिडेंस पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने हरमन के कंधे पर स्टार लगाकर पुलिस फोर्स में औपचारिक भर्ती कराई। इस मौके क्रिकेटर हरमनप्रीत के पिता समेत पूरा परिवार मौजूद था। हरमनप्रीत की तैनाती पीएपी जालंधर में की गई है।

6 साल पहले पुलिस विभाग ने कर दिया था रिजेक्ट
- मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरमनप्रीत ने 2011 में भी पुलिस की नौकरी के लिए अप्लाई किया था, लेकिन तब उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। उनसे कहा गया था कि महिला क्रिकेटर्स के लिए पुलिस में नौकरी का कोई प्रावधान नहीं है।
- वहीं, हरमन के पिता हरमनंदर सिंह भुल्लर के अनुसार, ‘तब एक पुलिस अफसर ने हमसे कहा था कि वो (हरमन) कोई हरभजन सिंह थोड़ी ही हैं, जो उन्हें डीएसपी की पोस्ट दे दें।

- तब उन्हें इंस्पेक्टर की पोस्ट भी नहीं दी गई थी।’ गौरतलब है कि इंडियन क्रिकेटर हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में डीएसपी की पोस्ट पर हैं।

हरमन से जुड़ी कुछ बातें

- हरमनप्रीत कौर को हैरी के रूप में भी जाना जाता है। हरमन ने 2009 आईसीसी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था।
-हरमनप्रीत ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से जिला फिरोजपुर टीम के लिए ऑलराउंडर क्रिकेटर के तौर पर खेलना शुरू किया था।
- हरमन अब तक 73 वन-डे और 68 टी -20 मैच खेल चुकी हैं। उनका रोल मॉडल क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे है।

पैरेन्टस के साथ हरमनप्रीत। पैरेन्टस के साथ हरमनप्रीत।
सीएम और DGP के साथ हरमनप्रीत। सीएम और DGP के साथ हरमनप्रीत।
पिछले साल वर्ल्डकप में उनका अच्छा प्रदर्शन देखने के बाद कैप्टन सरकार ने उन्हें डीएसपी पद आॅफर किया था। पिछले साल वर्ल्डकप में उनका अच्छा प्रदर्शन देखने के बाद कैप्टन सरकार ने उन्हें डीएसपी पद आॅफर किया था।