Home | Punjab | Jalandhar | Passengers recovering from caterers fines

शताब्दी और राजधानी में समय पर खाना न देने पर कैटरर्स से वसूला जुर्माना यात्री को मिलेगा

यात्री को ब्रेकफॉस्ट, लंच और डिनर आदि देने के लिए समय निर्धारित किया है।

Bhaskar News| Last Modified - Jan 30, 2018, 05:17 AM IST

Passengers recovering from caterers fines
शताब्दी और राजधानी में समय पर खाना न देने पर कैटरर्स से वसूला जुर्माना यात्री को मिलेगा

फगवाड़ा. राजधानी-शताब्दी एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों को तय समय पर खाना दिया जाएगा। यदि कैटरर्स खाना देने में देरी करता है तो उसपर जुर्माना लगेगा। जुर्माने की राशि संबंधित यात्री को दी जाएगी। रेल यात्रियों की सुविधा बढ़ाने और कैटरर्स की मनमानी पर रोक लगाने के लिए ही रेलवे बाेर्ड ने कैटरर्स पॉलिसी बनाई है। इसे जल्द ही लागू किया जाएगा। 

 

 

ब्रेकफॉस्ट, लंच और डिनर का समय किया निर्धारित 
रेलवे की ओर से कई बदलाव करने के बावजूद यात्रियों को खाने-पीने और अन्य सुविधाओं के लिए परेशान होना पड़ रहा है। रेलवे ने अब ट्रेनों में खाने-पीने का सामान बेचने वाले कैटरर्स पर शिंकजा कंसने के लिए नई कैटरिंग पॉलिसी बनाई है। इसकी शुरुआत राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्री को ब्रेकफॉस्ट, लंच और डिनर आदि देने के लिए समय निर्धारित किया है। 

 

दस्तावेजी कार्रवाई अमल में लाई जा रही : मोनू लूथरा 
रेलवे डिविजनल मैनेजर मोनू लूथरा ने बताया कि रेलवे की ओर से जारी पत्र के अंतर्गत कैटरिंग सुविधा की शुरुआत राजधानी और शताब्दी एक्सप्रैस से की जाएगी। इसके तहत निश्चित समय में यात्रियों को नाशता, खाना और चाय आदि दी जाएगी। इस संबंधी दस्तावेजी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now