--Advertisement--

वोटिंग के दिन यहां हुआ ड्राई-डे घोषित, होटल में ठहरे लोग 48 घंटे पहले छोड़ेंगे शहर

बताया कि वोटिंग वाले दिन 17 दिसंबर को शराब के ठेके बंद रहेंगे।

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2017, 06:17 AM IST
people staying at the hotel will leave 48 hours in the city

बलाचौर. जिला मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने बलाचौर नगर कौंसिल चुनाव के दौरान वोटिंग के दिन 17 दिसंबर को शहर में ड्राई-डे घोषित किया है। इसके अलावा चुनाव से 48 घंटे पहले तक बाहरी व्यक्ति को शहर में ठहरने पर मनाही होगी। उन्होंने बताया कि वोटिंग वाले दिन 17 दिसंबर को शराब के ठेके बंद रहेंगे।

किसी भी रेस्टोरेंट, अहाते, क्लब व होटल आदि में शराब बेची या पिलाई नहीं जाएगी। इस दौरान शराब बेचने और स्टोर करने पर भी पाबंदी रहेगी। अमन और कानून की स्थिति को मुख्य रखते हुए नगर कौंसिल बलाचौर की हद अंदर जहां मतदान हो रहा है, शराब के ठेके को बंद करवाना उचित हो गया है जिससे किसी किस्म की अप्रिय घटना न हो।


इसी बीच बताया गया है कि इलेक्शन ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों की रिहर्सल वीरवार को बाबा बलराज भद्दी रोड स्थित बाबा बलराज कालेज में होगी। बलाचौर के एसडीएम कम रिटर्निंग अधिकारी जगजीत सिंह ने बताया कि चुनाव के दौरान सभी कर्मचारियों को निष्पक्ष होकर काम करने की हिदायत दी जाएगी। उन्होंने बताया पोलिंग पार्टियों को सामान 16 दिसंबर को दिया जाएगा।

प्रत्याशियों की पारिवारिक महिलाएं भी जुटीं प्रचार में

बलाचौर के वार्ड नंबर 12, 14 और 15 के कांग्रेस प्रत्याशियों के चुनाव दफ्तरों का उद्घाटन कांग्रेसी नेता अजय चौधरी ने किया। वार्ड 12 में हरमेश लाल भुट्टो, वार्ड 14 में कमलजीत कौर और वार्ड 15 में जसपाल शर्मा के दफ्तर के उद्घाटन किए गए। बुधवार को ज्यादातर वार्ड में जहां पर महिलाएं प्रत्याशी हैं, उनके प्रचार के लिए आदमी घर-घर में लोगों के साथ संपर्क कर रहे हैं। जहां पर पुरुष प्रत्याशी हैं, वहां पर महिलाएं प्रचार करने में डट गई हैं। मतदान के दिन की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है, जिसके मद्देनजर हर पार्टी के प्रत्याशी अपने वार्ड के हर वोटर से संपर्क साध रहे हैं।

X
people staying at the hotel will leave 48 hours in the city
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..