--Advertisement--

खुद की हैं 6 शादियां, पुलिसकर्मी पर लगाया धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का आरोप

मुंशी गुलशन मोहम्मद पुत्र गोद लेकर फंसा, पत्नी प्रवीन ने खोला आरोप लगाने वाली पिंकी का कच्चा चिट्ठा

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 05:45 AM IST
Six weddings of themselves

होशियारपुर. शहर के एक पुलिस मुलाजिम को पुत्रमोह ने इस कदर फंसाया कि वह अब अदालतों के चक्कर काट रहा है और धर्म परिवर्तन करवाने के आरोप सह रहा है। हिमाचल प्रदेश के अंब के पास स्थित गांव अंदौरा की रहने वाली पिंकी पत्नी रिखी राम ने बुधवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस कर होशियारपुर पुलिस में तैनात गुलशन मोहम्मद पर आरोप लगाया कि ‘जब गुलशन मोहम्मद गढ़शंकर थाने में मुंशी तैनात था तब मेरी उससे मुलाकात हुई थी और उसने यह कहकर मुझसे निकाह कर लिया था कि मेरी पत्नी की मौत हो चुकी है।

गुलशन मुझे नकोदर में अपने रिश्तेदार के घर ले गया और और वहां मेरा धर्म परिवर्तन करवा दिया। निकाह के बाद गुलशन ने मेरे बेटे अनमोल को बाकायदा गोद ले लिया और मुझसे लाखों रुपए ऐंठ लिए। जब मुझे पता चला कि गुलशन पहले से ही शादीशुदा है तो मैंने उससे इस बारे में बात की लेकिन गुलशन ने मेरी पिटाई शुरू कर दी और मुझे घर से निकाल दिया।’ पत्रकारों ने पिंकी से जब धर्म परिवर्तन के संबंध में सबूत मांगे तो वह कोई भी ऐसा सबूत नहीं पेश कर सकी।

पिंकी ने बेटा अनमोल दे दिया था गुलशन मोहम्मद को गोद

पिंकी के गंभीर आरोपों के मद्देनजर प्रेस कांफ्रेंस खत्म होने के बाद जब गुलशन से संपर्क किया गया तो उसकी पत्नी प्रवीन ने कुछ दस्तावेज दिखाए जिनके अनुसार जब गुलशन मोहम्मद गढ़शंकर में तैनात था तो जनवरी 2013 में उसकी मुलाकात पिंकी से हुई थी। तब गुलशन ने पिंकी को बताया था कि उसकी तीन लड़कियां हैं लेकिन बेटा नहीं है। उस समय पिंकी ने कहा था कि उसके दो बेटे और एक बेटी है जिसमें से वह एक बेटे को गोद ले ले। गुलशन ने हामी भर दी तो 13 अप्रैल 2013 को गुलशन ने पिंकी के बेटे अनमोल को एक सादे कागज पर लिखवाकर गोद ले लिया।

गुलशन की पत्नी प्रवीन बोली-पिंकी से पीछा छुड़ाने के लिए उसे 4 लाख रुपए दिए थे

गुलशन की पत्नी प्रवीन ने बताया कि जब अनमोल को गोद ले लिया गया तो पिंकी उन्हें परेशान करने लगी और बेटा वापस मांगने लगी। पिंकी की जिद देखते हुए गुलशन ने इस मामले में एडिशनल सेशन जज जेएस खुशदिल की अदालत में केस दायर कर दिया और 22 जनवरी 2015 को अदालत के मध्यस्थता सेंटर में कानूनी तौर पर अनमोल को गोद ले लिया। इसके बावजूद भी पिंकी उनसे झगड़ा करती रही तो आखिरकार उन्होंने 2 अप्रैल 2016 को अनमोल पिंकी को वापस कर दिया। इस संबंध में एक हल्फिया बयान लिखा गया, जिस पर पिंकी के भी साइन हैं। इसके बावजूद पिंकी ने गुलशन के खिलाफ दरखास्त दे दी। प्रवीन ने कहा कि ं पिंकी ने मैजिस्ट्रेट के समक्ष हल्फिया बयान दिया जिसमें उसने साफ लिखा कि विवाद पैसों के लेन-देन के लिए था, जिसे सुलझा लिया गया है। उसका गुलशन से समझौता हो गया है। प्रवीन ने बताया कि पिंकी से पीछा छुड़ाने के लिए उसे 4 लाख भी दिए।

X
Six weddings of themselves
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..