--Advertisement--

क्लर्क ने पेशी पर आए व्यक्ति से लिए पैसे, वीडियो हुआ वायरल

व्यक्ति ने क्लर्क की जेब में कुछ डाला और क्लर्क ने उसे जेब के अंदर किया है।

Danik Bhaskar | Jan 30, 2018, 05:07 AM IST

बटाला. नायब कोर्ट में क्लर्क द्वारा पेशी पर आए एक व्यक्ति से पैसे लेने की वीडियो वायरल हो गई है। क्लर्क पर आरोप है कि एक केस की सुनवाई की तारीख देने के बदले में वह पैसों की मांग करता था। बाद में उसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की गई है। युवक ने आरोप लगाया कि अगर वह बिना वीडियो के किसी के पास शिकायत लेकर जाता तो उसकी सुनवाई नहीं होनी थी। हालांकि पूरी वीडियो में कहीं भी पैसे दिखाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन वीडियो में यह साफ है कि व्यक्ति ने क्लर्क की जेब में कुछ डाला और क्लर्क ने उसे जेब के अंदर किया है।


वीडियो वायरल करने वाले हरपाल सिंह वासी गांव कंडीला का कहना है कि बटाला एसडीएम कोर्ट में उसका 7/51 का केस चल रहा है। इसकी सुनवाई के दौरान एसडीएम कोर्ट में तैनात क्लर्क केस की तारीख देने के बदले उससे रुपए मांगता था। पैसे न देने पर क्लर्क उसे सारा दिन बाहर बिठाए रखता था। मजबूरी में उसे क्लर्क को पैसे देने ही पड़ते थे। सोमवार को जब वह कोर्ट पहुंचा तो क्लर्क ने दोबारा उससे रुपए मांगे। इस पर हरपाल ने अपने साथी के साथ मिलकर उसकी वीडियो बना ली और वायरल कर दी।

हरपाल सिंह ने बताया कि वीडियो वायरल करने के पीछे उसका मकसद है कि अगर वह किसी भी अधिकारी को क्लर्क की शिकायत करता तो किसी ने उसका यकीन नहीं करना था।
इस मामले में एसडीएम बटाला रोहित गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में मामला आया है। मामले की जांच की जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मैंने किसी व्यक्ति से पैसे नहीं लिए : क्लर्क राजविंदर

उधर, उक्त मामले में क्लर्क राजविंदर सिंह ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। उसने किसी से रुपए नहीं लिए। यह व्यक्ति कोई शराबी था।