जालंधर

--Advertisement--

लव मैरिज के 2 साल बाद लेडी ने दी जान, मां बोली- दामाद कर रहा था ये डिमांड

ससुरालियों की ओर से मारपीट करने, एक लाख रुपए मांगने और अलमारी की मांग करने से तंग आकर महिला ने सुसाइड कर लिया।

Danik Bhaskar

Dec 09, 2017, 04:24 AM IST

सुल्तानपुर लोधी. ससुरालियों की ओर से मारपीट करने, एक लाख रुपए मांगने और अलमारी की मांग करने से तंग आकर महिला ने ससुराल में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतका की माता के बयान पर पति के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस ने लवप्रीत की मां की कंप्लेन पर उसके पति के खिलाफ केस दर्ज किया है।

शादी के बाद से मारपीट करता था लवप्रीत का पति
- मृतका लवप्रीत कौर (20) की मां जसबीर कौर ने पुलिस को दी कंप्लेन में बताया कि उसकी बेटी ने सवरण सिंह उर्फ सोनू से दो साल पहले लव मैरिज की थी। इसके बाद उसने एक बेटे को जन्म दिया।

- शादी के बाद सवरण सिंह उसकी बेटी से मारपीट करने लगा। कई बार उसकी बेटी मायके आकर भी रहने लगी। पंचायत ने कई बार फैसला करवाया। 7 दिसंबर को भी सवरण सिंह ने उसकी बेटी से मारपीट की। जिसके बाद उसकी बेटी ने फोन कर पूरी घटना बताई तो वो अपनी बड़ी बेटी के साथ लवप्रीत कौर के घर पहुंची और उसे मायके घर ले आई।

- बाद में उसका पति सवरण सिंह अपनी बहनों को साथ लेकर उनके घर आ गया और लवप्रीत कौर को ये कह कर घर ले गया कि उसकी बहन की शादी है।
- घर ले जाते हुए सवरण सिंह ने फिर लवप्रीत कौर से मारपीट की और एक लाख रुपए के साथ अलमारी लाने की मांग रखी। तंग आकर लवप्रीत कौर ने ससुराल घर में गार्डर से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

बेटी की बॉडी पर थे मारपीट के निशान

- शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे उन्हें सिविल हॉस्पिटल से फोन पर पड़ोसी ने सूचना दी तो वो तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचे।

- उन्होंने हॉस्पिटल पहुंचकर देखा कि उनकी बेटी लवप्रीत कौर के शरीर पर मारपीट के काफी निशान थे।

- उन्होंने घटना संबंधी पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल के शव गृह में रखवा दिया है।

- पुलिस ने मृतका लवप्रीत कौर की मां जसवीर कौर के बयानों पर पति सवरण सिंह उर्फ सोनू के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Click to listen..