--Advertisement--

नशा करने से रोका तो युवकों ने किया हमला, बचाव के लिए आगे आया पड़ोसी भी जख्मी

उसके घर के बाहर मोहल्ले के कुछ नशेड़ी युवक बैठकर नशा करते हैं।

Danik Bhaskar | Dec 19, 2017, 05:34 AM IST
जख्मी अजय कुमार। (दाएं) जख्मी संजीव कुमार का इलाज करते स्वास्थ्य कर्मी। जख्मी अजय कुमार। (दाएं) जख्मी संजीव कुमार का इलाज करते स्वास्थ्य कर्मी।

गुरदासपुर. घर के बाहर बैठकर नशा कर रहे युवकों को जब मकान मालिक ने वहां से हटने के लिए कहा तो भड़के नशेड़ी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर उस पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में दो लोग जख्मी हो गए। दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जख्मी संजीव कुमार पुत्र रघुबीर निवासी रोडी मोहल्ला ने बताया कि वह दिहाड़ीदार है। उसके घर के बाहर मोहल्ले के कुछ नशेड़ी युवक बैठकर नशा करते हैं। उन्हें कई बार ऐसा करने से मना किया गया है लेकिन वह नहीं मान रहे। सोमवार सुबह करीब 8 बजे भी कुछ युवक वहां नशा कर रहे थे। जब संजीव ने उन्हें वहां से हटने के लिए कहा तो वह लोग हाथापाई पर उतर आए धमकियां देते हुए वहां से भाग गए। करीब 1 घंटे बाद 4-5 युवक तेजधार हथियार (दातर) लेकर फिर से वहां आए। संजीव उस समय अपने घर के बाहर खड़ा था तो उन्होंने आते ही संजीव पर करना शुरू कर दिया। संजीव भाग कर पड़ोसियों के घर घुस गया। लेकिन उन लोगों ने संजीव को जख्मी कर दिया। इसी दौरान संजीव की मदद के लिए आगे आए पड़ोसी अजय कुमार को भी दातर लगा और वह भी जख्मी हो गए। उक्त युवक मौके से फरार हो गए। दोनों जख्मियों के परिजनों ने सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया।


पुलिस ने आर्मी में भर्ती करवाने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस संबंध में थाना कोटली सूरत मल्ली के एएसआई सुखराज सिंह ने बताया कि कमलरुप सिंह वासी शिकार माछियां ने पुलिस को बताया कि मलकीत सिंह वासी नवरुप नगर बटाला ने उसे आर्मी में भर्ती करवाने को लेकर 3 लाख रुपए लिए थे। लेकिन मलकीत ने तो उसे आर्मी में भर्ती करवाया और ही उसके पैसे वापस किए। पुलिस ने कमलरुप के बयानों के आधार पर मलकीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुरानापिंड के पास एक वाहन ने मोटरसाइकिल को साइड मार दी, जिस कारण मोटरसाइकिल सवार जख्मी हो गया। हरबंस लाल अपने मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था कि पुराना पिंड के पास किसी वाहन की साइड लगने से वह जख्मी हो गया। एंबुलेंस द्वारा उसे जख्मी हालत में सिविल अस्पताल में ले जाया गया। उसे अमृतसर रेफर कर दिया गया।

बस के इंतजार में खड़ी महिला को एक बाइक सवार युवक ने रिवाल्वर दिखाकर उसका पर्स छीन लिया। पर्स में 1500 रुपए और मोबाइल फोन था। गांव दोदवां की अमरजीत कौर ने बताया कि वह बहरामपुर जाने के लिए दीनानगर बहरामपुर रोड पर लड़कियों के सरकारी पॉलिटेक्निकल कालेज के पास बस के इंतजार मे खड़ी थी। इस बीच दीनानगर की तरफ से बाइक पर रहे एक युवक ने उससे पूछा कि कहां जाना है। लेकिन उसने युवक को फटकार लगा दी। थोड़ी देर में वही युवक उसके पास दोबारा आया और रिवाल्वर की नोक पर पर्स छीन लिया। उसने राहगीरों को इसके बारे बताया और पुलिस स्टेशन बहरामपुर जाकर लूट की रिपोर्ट दर्ज करवाई।