Hindi News »Punjab »Jalandhar» ओवरलोडेड ट्रैक्टर-ट्राली ने रेलवे फाटक तोड़ा, 2 घंटे ट्रेनों की आवाजाही रही प्रभावित

ओवरलोडेड ट्रैक्टर-ट्राली ने रेलवे फाटक तोड़ा, 2 घंटे ट्रेनों की आवाजाही रही प्रभावित

अलावलपुर-किशनगढ़ सड़क पर पड़ते रेलवे फाटक को एक ओवरलोड गन्ने से लदी ट्राली ने तोड़ दिया। ये घटना रविवार दोपहर की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:05 AM IST

ओवरलोडेड ट्रैक्टर-ट्राली ने रेलवे फाटक तोड़ा, 2 घंटे ट्रेनों की आवाजाही रही प्रभावित
अलावलपुर-किशनगढ़ सड़क पर पड़ते रेलवे फाटक को एक ओवरलोड गन्ने से लदी ट्राली ने तोड़ दिया। ये घटना रविवार दोपहर की है। गनीमत यह रही एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। मगर जालंधर-जम्मू ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही 2 घंटे तक प्रभावित रही रेलवे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रॉली चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

रेलवे पुलिस थाना जालंधर के हेड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार, राजविंदर कुमार एवं रेलवे पुलिस चौकी अलावलपुर इंचार्ज हेड कांस्टेबल रामलुभाया ने बताया कि करीब 3:45 बजे गन्ने से लदी एक ओवरलोडेड ट्राली अलावलपुर से किशनगढ़ की तरफ जा रही थी। जब वह सड़क पर पड़ते फाटक नंबर ए- 22 को क्रॉस करने लगी तो उसने फाटक को चपेट में ले लिया। फाटक टूटकर रेलवे की हाई वोल्टेज तारों से टकरा गया और तारें टूट कर जमीन पर गिर गई।

अलावलपुर-किशनगढ़ सड़क पर पड़ते फाटक पर खड़ी गन्ने से लदी टैक्टर-ट्राली। -भास्कर

ट्रक को बचाते हुआ हादसा

ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक निर्मल सिंह निवासी गांव हरिपुर ने बताया कि उसका कोई कसूर नहीं है। जब ट्राली लेकर रेलवे फाटक से निकलने लगा तो सामने से एक ट्रक जिसमें संगत बैठी थी। उसकी तरफ आ गया। उसे बचाने के चक्कर में ट्राली फाटक के पोल से टकरा गई और पोल ऊपर तारों से जा टकरा गया।

दो घंटे तक ट्रैक डाउन रहा

करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 5:45 बजे तारों को दोबारा जोड़कर ट्रैक पर ट्रेनों को सुचारू किया गया। रेल अधिकारियों के अनुसार हाईवोल्टेज तारंे टूटने से अनेक जगह डाउन ट्रैक होने से रेलगाड़ियां रुक गई। जो 2 घंटे तक रुकी रही। इसी बीच अलावलपुर-किशनगढ़ सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×