Hindi News »Punjab »Jalandhar» कांग्रेस का बंद को समर्थन, सांसद चौधरी ने कहा- सभी शांतमय ढंग से करे बंद को सफल

कांग्रेस का बंद को समर्थन, सांसद चौधरी ने कहा- सभी शांतमय ढंग से करे बंद को सफल

एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में 2 अप्रैल को भारत बंद को कांग्रेस का पूरा समर्थन है। सांसद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:05 AM IST

कांग्रेस का बंद को समर्थन, सांसद चौधरी ने कहा- सभी शांतमय ढंग से करे बंद को सफल
एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में 2 अप्रैल को भारत बंद को कांग्रेस का पूरा समर्थन है। सांसद चौधरी संतोख सिंह ने इतवार को कहा कि कांग्रेस से दलितों के साथ है और दलितों के हक में संसद में भी आवाज उठाई है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला भाजपा की राजनीति से प्रभावित है। प्रधानमंत्री ने चुप्पी साधी हुई है और उनके संसद में न बोलने से विवाद बढ़ रहा है। उन्होंने कहा है कि दलितों के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को इस्तीफा दे देना चाहिए। औसत में दोआबा में सबसे ज्यादा दलित हैं और इनका प्रतिनिधित्व कर रहे सांपला कुर्सी से चिपके हुए हैं। वहीं, सुप्रीम कोर्ट में भी मामले की पैरवी ठीक तरीके से नहीं की गई और अटॉर्नी जनरल तक पेश नहीं हुए। सांसद ने कहा कि कानून मंत्री सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन डालने की बात कर रहे हैं लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। सांसद ने सभी को शांतमय ढंग से बंद को सफल बनाने की अपील की।

जिला कांग्रेस प्रधान दलजीत सिंह आहलूवालिया ने कहा कि दलितों के मुद्दे पर केंद्र में अकाली मंत्री व सांसदों को इस्तीफा देना चाहिए।

कांग्रेस का भाजपा पर हमला, कहा- कोर्ट का फैसला भाजपा की राजनीति से प्रभावित

जालंधर | 2 अप्रैल को भारत बंद के समर्थन के लिए विधायक सुशील रिंकू ने स्पोर्ट्स कारोबारियों और कनाल रोड के कार डीलर्स के साथ मीटिंग की है और बंद में सहयोग का समर्थन हासिल किया। विधायक रिंकू ने व्यापार सेना और स्पोर्ट्स मार्केट के प्रधान रविंद्र धीर के शोरूम पर मीटिंग की। जहां स्पोर्ट्स कारोबारियों ने कहा कि वे इस मुद्दे पर बंद में साथ रहेंगे और दुकानें नहीं खोली जाएंगी। इसके बाद विधायक ने कार बाजार डीलरों से मीटिंग की, जिसमें जसवीर सिंह बिट्टू ने कहा कि वे सोमवार कारोबार नहीं करेंगे और दलित समुदाय के साथ हैं।

केंद्र की मर्जी के बिना ऐसा फैसला नहीं आ सकता : हैनरी

जालंधर | विधायक बावा हैनरी ने हलके में मीटिंग की और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय में भाजपा की भूमिका के विरोध में 2 अप्रैल को भारत बंद में शांतमय ढंग से शामिल होंगे। पूर्व मंत्री अवतार हैनरी और विधायक बावा हैनरी को इलाके के काउंसलरों ने मेमोरेंडम भी दिया। पूर्व मंत्री अवतार हैनरी ने कहा कि केंद्र सरकार के बिना सुप्रीम कोर्ट इस तरह के फैसले नहीं दे सकता है। मीटिंग में ज्ञानचंद सोढी, काउंसलर ओम प्रकाश, दीपक शारदा, सुशील कालिया, रीटा शर्मा, अंजली भगत, राजा लम्मा पिंड, महिंदर सिंह गुल्लू, निर्मल सिंह निम्मा, अवतार सिंह, पति परमजीत सिंह पम्मा, रवि सैनी, सलिल बाहरी, प्रीत खालसा, माइक खोसला, कुलदीप भुल्लर, मट्टू, कामरेड राजकुमार, बिक्रम सिंह खेहरा, सुक्खा, विजय भाटिया, इंद्रजीत नागरा, केवल सिंह, सुमित बेरी, दीपक शर्मा, गौरव लूथर, रमित दत्ता, हैप्पी सागर, मणि धीर थे।

शांतिमय ढंग से करेंगे बंद का समर्थन : विधायक बेरी

जालंधर | सेंट्रल हलके के विधायक रजिंदर बेरी और मेयर जगदीश राजा ने दलित समुदाय के 2 अप्रैल के बंद का समर्थन करने की घोषणा की है। इसके लिए डिप्टी कमिश्नर को मेमोरेंडम भी भेजा है। इस मौके पर काउंसलर कंवलजीत कौर गुल्लू, गुरविंदर सिंह बंटी नीलकंठ, पलनी अपन, मनमोहन सिंह राजू, परमजोत सिंह, मनदीप जस्सल, जगदीश दकोहा, राधिका पाठक, शमशेर सिंह खैरा, बिमला रानी, नीलम कुमारी, डॉली सैनी, उमा बेरी, अनीता राजा, रेखा चाबा, दलजीत सिंह बिला, जसविंदर सिंह बिल्ला और अन्य लोग मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×