जालंधर

  • Home
  • Punjab
  • Jalandhar
  • एससी-एसटी एक्ट में फेरबदल का विरोध, देश बंद की तैयारी
--Advertisement--

एससी-एसटी एक्ट में फेरबदल का विरोध, देश बंद की तैयारी

सभा की बैठक प्रधान अमृत खोसला की अध्यक्षता में हुई। जालंधर | सिटी वाल्मीकि सभा की और से एक हंगामी बैठक प्राचीन...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:05 AM IST
सभा की बैठक प्रधान अमृत खोसला की अध्यक्षता में हुई।

जालंधर | सिटी वाल्मीकि सभा की और से एक हंगामी बैठक प्राचीन मंदिर भगवान वाल्मीक अली मोहल्ला में सभा के प्रधान अमृत खोसला की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान सभा के चेयरमैन राजकुमार राजू, महासचिव राजेश भट्टी, सफाई मजदूर फेडरेशन के प्रधान चंद्र ग्रेवाल, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी महिला विंग की पूर्व प्रधान किट्टू ग्रेवाल, सीवरेज यूनियन के प्रधान पवन बाबा, अशोक भील ने बताया कि दलित समाज 2 अप्रैल को भारत बंद का समर्थन करेगा। दलित समाज भाजपा और उसके समर्थन वाली पार्टियों का बायकाट करेगा।

डीसी ने की शांति की अपील

डीसी वीके शर्मा एसडीएम दफ्तर में मीटिंग करते।

नकोदर | वाल्मीकि संस्थाओं की 2 अप्रैल को भारत बंद की कॉल पर एसडीएम दफ्तर में मीटिंग की गई। इसमें डीसी वरिंदर शर्मा, एडीसी अमृत सिंह, एसएसपी देहात गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एसपी बलकार सिंह पहुंचे। उनके अलावा धार्मिक संस्थाओं के सदस्यों ने हिस्सा लिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एससी-एसटी एक्ट में फेरबदल के विषय पर विचार-विमर्श किया गया। डीसी ने कहा कि इस बंद के मद्देनजर एक 24 मेंबरी कमेटी का गठन किया गया है, जो माहौल पर नजर रखेगी। उन्होंने लोगों से सहयोग और शांति बनाए रखने की अपील की।

यूथ एकता दल करतारपुर

यूथ एकता दल ने करतारपुर में रोष मार्च निकाला।

करतारपुर | सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी एसटी एक्ट में बदलाव का जो फैसला लिया गया। उसे गलत बताते हुए आज ऑल इंडिया यूथ एकता दल ने करतारपुर में रोष मार्च निकाला। इस मौके पर मौजूद नेताओं ने कहा संविधान के माध्यम से हमें मिला हक डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की ही देन है।इसे छीनने का अधिकार किसी के पास नहीं। अगर सरकार ने हमारा पक्ष नहीं सुना तो इसके विरोध में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। सदस्यों ने केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी भी की।

दलित भाईचारा करतारपुर

विधायक सुरिंद्र ने दलित भाईचारे के साथ बैठक की।

करतारपुर | एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए फैसले के विरोध में करतारपुर के दलित भाईचारे के साथ विधायक चौधरी सुरेंद्र सिंह ने बैठक की । विधायक ने कहा कि दलित भाईचारे की भलाई के लिए चलाई गई स्कीमें केवल कांग्रेस सरकार की ही देन है । उन्होंने 2 अप्रैल के बंद का समर्थन करते हुए कहां कि केंद्र सरकार के विरुद्ध कड़ा संघर्ष शुरू किया जाएगा । इस मौके पर देवराज गोगी ,दौलत राम, वेद प्रकाश, सूरजभान, आरएल शैली, महेंद्र सिंह बिल्लू, गुरदीप सिंह, सुरेंद्र राकेश, अशोक थे।

आदमपुर शॉप एसोसिएशन

एसोसिशन ने कोर्ट के फैसले को गलत बताया।

आदमपुर | अलावलपुर शॉप एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश चोडा व श्री गुरु बुलंद देव वेलफेयर ट्रस्ट पंजाब के अध्यक्ष मुकद्दर लाल ने महर्षि वाल्मीकि सभा अलावलपुर, श्री गुरु रविदास सभाओं के नुमाइंदों से मीटिंग कर सुप्रीम कोर्ट के एससी-एसटी एक्ट में बदलाव करने पर 2 अप्रैल दिन सोमवार को भारत बंद को समर्थन देने का ऐलान किया। यहां डॉ रमेश गिल, जोगिंदर मान, मदनलाल मदी पार्षद ,रामरतन पप्पी पार्षद, राजीव पांजा, राकेश गुप्ता, राजा भंडारी, रोमी पुरी, नवनीत सेठी, उपेंद्र शर्मा, रमण भंडारी थे।

Click to listen..