Hindi News »Punjab »Jalandhar» जूडो में ओवरऑल दिल्ली चैंपियन मेजबान पंजाब को मिला दूसरा स्थान

जूडो में ओवरऑल दिल्ली चैंपियन मेजबान पंजाब को मिला दूसरा स्थान

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जालंधर जूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से पंजाब जूडो एसोसिएशन के सहयोग से पीएपी में करवाई...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:10 AM IST

जूडो में ओवरऑल दिल्ली चैंपियन मेजबान पंजाब को मिला दूसरा स्थान
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जालंधर

जूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से पंजाब जूडो एसोसिएशन के सहयोग से पीएपी में करवाई जूनियर कैडेट व जूनियर नेशनल जूडो चैंपियनशिप की ओवरआॅल ट्राफी पर दिल्ली की टीम ने कब्जा किया। मेजबान पंजाब की टीम ओवरआल दूसरे स्थान पर रही। इस मौके पर विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए कैबिनेट मंत्री पंजाब चरनजीत सिंह चन्नी ने शिरकत की, जिन्होंने पंजाब जूडो एसोसिएशन को 10 लाख रुपए फंड देने की घोषणा भी की।

इस मौके पर भारतीय जूडो फेडरेशन के प्रधान व सांसद प्रताप सिंह बाजवा सहित विधायक परगट सिंह, जूडो यूनियन एशिया के जनरल सेक्रेटरी मुकेश कुमार, भारतीय जूडो फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी एमएम जसवाल, कमलजीत सिंह लाली, कैलाश यादव, सतीश भागल, गुरचरन गोगी, सुरिंदर कुमार टेक्निकल सेक्रेटरी, प्रेस सेक्रेटरी अमरजीत शास्त्री मौजूद थे। टूर्नामेंट में कैडेट लड़कों के वर्ग में गुजरात के मयंक व लड़कियों के वर्ग में मणिपुर की तांबी देवी, जूनियर लड़कों के वर्ग में नितिन चौहान हरियाणा व लड़कियों के वर्ग में दिल्ली की पिंकी सर्वोत्तम खिलाड़ी बनी। इस मौके पर पंजाब दे गुलशन कुमार, कुलजिंदर सिंह, जसविंदर सिंह, नवजोत खैहरा, दिनेश कुमार, रवि कुमार, निखिल हंस, राकेश कुमार उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री चन्नी ने कहा- एसोसिएशन को देंगे Rs.10 लाख

प्लेयर्स ने कहा- सांसद, मंत्री, विधायक से मिली ट्रॉफी उनके लिए सुखद एहसास। -भास्कर

देश में जूडो लीग के लिए हो रहा तेजी से काम : सांसद बाजवा

कहा- जापान की मदद से अंबेस्डर कप शुरू करने की है योजना

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | जालंधर

जूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से पीएपी में करवाई नेशनल जूनियर जूडो चैंपियनशिप में विशेष रूप से पहुंचे जूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रधान व सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि खेल की लोकप्रियता को बढ़ाने की सोच के साथ शीघ्र ही एक लीग शुरू करवाने की योजना पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी गेम में जब ग्लैमर और नामवर लोग जुड़ते हैं तो इस गेम की लोकप्रियता खुद ब खुद बढ़ जाती है।

उन्होंने कहा कि जैसे देश में क्रिकेट, हाकी, बैडमिंटन, कबड्डी, फुटबॉल व अन्य खेलों में लीग की शुरुआत के साथ खेल की लोकप्रियता बढ़ी है वैसे ही जूडो के लिए भी इस लीग पर काम शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि 15 दिन पूर्व ही जम्मू में राष्ट्रीय सीनियर जूडो चैंपियनशिप करवाई गई है।

इस कैलेंडर वर्ष में करवाई जाने वाली अन्य प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी देते हुए बाजवा ने बताया कि जूडो फेडरेशन आफ इंडिया राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल विकास के लिए प्रयास कर रही हैं।

सांसद बाजवा ने कहा कि जूडो जापान की राष्ट्रीय खेल हैं जापान की मदद से एसोसिएशन की ओर से अंबेस्डर कप शुरू करने की योजना हैं। इससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के जापान के खिलाड़ी व प्रशिक्षक भारत आएंगे। जिससे खेल का स्तर सुधरेगा।

बेंगलुरु में कार्पोरेट घराने द्वारा शुरू की गई अंतर्राष्ट्रीय सुविधा संपन्न जूडो अकादमी का जिक्र करते हुए कहा कि इस केंद्र का प्रयोग देश के अनुभवी जुडोका को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए करने पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जूडो के साथ-साथ खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए हर संभव कार्य किया जाएगा। चैंपियनशिप के बाद उन्होंने जूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों के साथ एक मीटिंग भी की।

कहा- 15 दिन पहले ही जम्मू में करवाई गई चैंपियनशिप।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×