Hindi News »Punjab »Jalandhar» भारत नगर में सिलेंडर में तीन किलो गैस कम निकली, कंप्लेंट

भारत नगर में सिलेंडर में तीन किलो गैस कम निकली, कंप्लेंट

घरों में सिलेंडर की डिलिवरी लेते समय जरूर सावधानी बरतें। क्योंकि इस हफ्ते दूसरी बार सिलेंडर में गैस कम निकलने का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:15 AM IST

घरों में सिलेंडर की डिलिवरी लेते समय जरूर सावधानी बरतें। क्योंकि इस हफ्ते दूसरी बार सिलेंडर में गैस कम निकलने का मामला सामने आया है। लगातार सिलेंडर में गैस की बजाए पानी जैसा तरल पदार्थ निकल रहा है। लेकिन इसकी जिम्मेदारी न तो एजेंसी के मालिक ले रहे हैं और न ही डिलिवरी मैन। रेलवे कॉलोनी के बाद अब भारत नगर में सिलेंडर में गैस कम निकलने की शिकायत है।

शिकायतकर्ता शाल सिंह (रिटायर्ड रेलवे इंस्पेक्टर) ने बताया कि उनके घर सिलेंडर 7 मार्च को गैस एजेंसी से डिलीवरी मैन दे गया था। 10 तारीख को सिलेंडर इस्तेमाल के लिए लगाया था, जो 20 दिन में ही खत्म हो गया जबकि पहले हमारा सिलेंडर कम से कम महीना निकाल ही जाता है। घर में 3 ही मेंबर्स है, इसलिए सिलेंडर ज्यादा इस्तेमाल भी नहीं होता। जब खाली सिलेंडर का वजन किया तो तीन किलो गैस कम निकली। ऐसी ही शिकायतें पहले भी गली में डिलीवर हुए सिलेंडरों से आई है। सिलेंडर को हिलाने पर उसमें से पानी छनकने की आवाज आ रही है। कई बार तो गैस जलाने पर काला धुंआ निकलता है।

मोबाइल नंबर 97421-02444 पर करें शिकायत

भारत नगर के शाल सिंह ने बताया कि सिलेंडर जल्द खत्म होने पर शक हुआ।

सावधानी |अकसर सिलेंडरों में एक से डेढ़ किलो तक गैस कम निकलना आम बात है। इसलिए जब आप सिलेंडर लेते हैं तो इतनी कम गैस का तो पता ही नहीं चलता। इसके लिए जब सिलेंडर खत्म हो तो उसे जरूर हिलाएं। अगर तो पानी छनकने की आवाज आए, तो तुरंत उसका वजन करवाएं। खाली सिलेंडर से जितना ज्यादा वजन हुआ तो उतना समझिए गैस नहीं पानी है। इसकी शिकायत तुरंत एजेंसी में करें। और कोशिश करें कि नए डिलीवरी मैन से सिलेंडर न लें।

स्टेट असिस्टेंट मैनेजर गैस एजेंसी साहिल गुप्ता ने कहा कि अगर किसी को भी किसी गैस एजेंसी से गैस कम मिलने की शिकायत है तो मोबाइल 97421-02444 पर कॉल कर शिकायत करें। शिकायत मिलने पर जांच के बाद संबंधित व्यक्ति पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

गैस एजेंसी के मालिक ने नहीं ली जिम्मेदारी

गैस एजेंसी के मालिक ने इस बार भी सिलेंडर से गैस कम निकलने की जिम्मेदारी नहीं ली। जबकि दूसरी बार सप्ताह में उन्हीं की गैस एजेंसी से कम गैस वाला सिलेंडर डिलीवर हुआ है। वे बोले- ट्रांसपोर्टर या फिर डिलिवरी मैन ऐसे काम करते हैं। एजेंसी से सिलेंडर ठीक ही निकलता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×