Hindi News »Punjab News »Jalandhar News» लाडीयां करदे मां दे लाडले...

लाडीयां करदे मां दे लाडले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 04:15 AM IST

लंदन जू में सुमात्रन टाइगर...लंदन जू में इन बाघ शावकों की तस्वीर वहां आए एक टूरिस्ट ने क्लिक की। जू के एक कर्मी ने...
लंदन जू में सुमात्रन टाइगर...लंदन जू में इन बाघ शावकों की तस्वीर वहां आए एक टूरिस्ट ने क्लिक की। जू के एक कर्मी ने बताया कि कारिस और एशिल्स नामक इन सुमात्रन टाइगर्स का जन्म डेढ़ साल पहले हुआ था और दोनों तब से एकसाथ ही रहते हैं।

चीन में ल्यूनर सेलिब्रेशन...बीजिंग के डिटान पार्क में एक पेड़ पर लगी कागज की लालटेन देखती बच्ची। यहां ल्यूनर ईयर के लिए जगह-जगह लालटेन तैयार की गई हैं। ल्यूनर सेलिब्रेशन्स यहां 16 फरवरी से शुरू होंगे और एक हफ्ता चलेंगे।



जूनागढ़ | गुजरात के गिर अभयारण्य में अब तक आपने सिंहों की कई तरह की तस्वीरें देखी होंगी, लेकिन यह तस्वीर कुछ अलग ही है। यह तस्वीर इस बात की गवाह है कि यहां के सिंहवंश कितने अनुशासित हैं। एक अनुशासित क्रम में सिंहवंश की इस तस्वीर को देखकर ऐसा लगता है मानो खास अंदाज में फोटो खिंचवाने के लिए ये पोज दे रहे हैं। पर्यटकों को कभी-कभी ऐसे दृश्य बड़ी आसानी से देखने को यहां मिल जाते हैं। अक्टूबर में पर्यटकों के लिए खुले गिर अभयारण्य में 510 से ज्यादा सिंह हैं। दो साल पहले यहां आई विनाशकारी बाढ़ में सिंहों के कई शावक बह गए थे। हर तीन साल में इनकी गणना की जाती है। आने वाले साल में फिर इनकी गणना की जाएगी।

, जालंधर, शुक्रवार 2 फरवरी, 2018

लेट्स टेक ए सेल्फी @ कलरफुल अंब्रेला’ज

इट्स टाइम टू ऑनर

इटेलियन इंस्टीट्यूट ऑफ कल्चर क्रिएटिविटी...अमेरिकी शहर लॉस एंजिलस में बुधवार रात इटेलियन इंस्टीट्यूट ऑफ कल्चर क्रिएटिविटी अवॉर्ड्स में एक्ट्रेस मोनिका बेलुकी। तीन दिनों के इस कल्चरल इवेंट में पहले दिन अवॉर्ड्स दिए गए जिनमें मोनिका के साथ जिना लोब्रिगिदिया को भी सम्मानित किया गया।

पंछी बन उड़ चलासंयुक्त अरब अमीरात के शहर रस अल खामिहा में दुनिया की सबसे बड़ी जिपलाइन का मजा लेता युवक। 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली यह जिपलाइन 2.8 किलोमीटर लंबी है।

फॉर एडवांटेज असम...असम की राजधानी गुवाहाटी में एडवांटेज असम इवेंट के लिए तैयार रंग-बिरंगे अंब्रेला। एडवांटेज असम यहां होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट है जो शनिवार से शुरू होगी। समिट में एग्रीकल्चर और फूड प्रोसेसिंग, टेक्सटाइल, हैंडीक्राफ्ट, ट्रांसपोर्ट, टूरिज्म और हॉसपिटैलिटी समेत कई टॉपिक्स पर बिजनेस सेमिनार होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समिट का उद्घाटन करेंगे और इसमेंे दुनिया भर से 2500 से ज्यादा डेलीगेट्स आएंगे।

सोहणियां सुणक्खियां...फिलाडेल्फियामें मिनेसोटा वाइकिंग्स और फिलाडेल्फिया ईगल्स के बीच हुए फुटबॉल मैच में ईगल्स टीम की चियरलीडर। नेशनल फुटबॉल लीग के मैचों में ईगल्स की टीम अब तक 13 मैच जीत चुकी है।

लाइटिंग वाली ड्रेस..ब्रसेल्समें हुए लाइट एंड साउंड शो में परफॉर्म करता कलाकार। यह शो यूरोपियन ईयर ऑफ कल्चरल हेरिटेज इवेंट की लॉन्चिंग पर हुआ था। इवेंट में यूरोप की कल्चरल हेरिटेज को दिखाया गया।

ऐसे बनाते हैं स्कल्पचर्स...चीनके प्रांत हेबेई के शहर हंदन में स्प्रिंग फेस्टिवल के लिए बच्चों को क्लास में आटे से छोटे-छोटे स्कल्पचर्स बनाकर दिखाती आर्टिस्ट। यहां पिछले कई दिनों से इस फेस्टिवल की तैयारियां चल रही हैं।

11

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jalandhar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: लाडीयां करदे मां दे लाडले...
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Jalandhar

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×