• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • भाजपा नेता दीपक की हालत गंभीर अकाली नेता सोंधी समेत 2 गिरफ्तार
--Advertisement--

भाजपा नेता दीपक की हालत गंभीर अकाली नेता सोंधी समेत 2 गिरफ्तार

अली मोहल्ला के बाहर दो गुटों में विवाद और फायरिंग के दौरान बुधवार रात 1.30 बजे भाजपा नेता दीपक तेलू के पेट के निचले...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:15 AM IST
अली मोहल्ला के बाहर दो गुटों में विवाद और फायरिंग के दौरान बुधवार रात 1.30 बजे भाजपा नेता दीपक तेलू के पेट के निचले हिस्से में गोली लग गई। इस मामले में अकाली नेता सुभाष सोंधी समेत राजू खोसला को गिरफ्तार करके दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। थाना-2 के एसएचओ ओंकार सिंह ने बताया सोंधी खोसला के अलावा 8 नामजद आरोपियों की तलाश में रेड की जा रही है। पुलिस के मुताबिक तेलू की हालत गंभीर है। लॉ एंड ऑर्डर मेनटेन रखने के लिए अली मोहल्ले की पूरी सड़क पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

थाना-2 में दर्ज एफआईआर नंबर-13 के मुताबिक पीड़ित विपन सभ्रवाल ने स्टेटमेंट दी कि बुधवार रात अली मोहल्ला के रहने वाले राजू खोसला के पिता की रिटायरमेंट पार्टी थी। उसे भी वहां बुलाया गया था। करीब 10.15 बजे वह लव कुमार, लिंकी और चेतन हांडा के साथ अली मोहल्ला पहुंचा। पार्टी में उसे गुरदेव नगर में रहने वाला सुभाष सोंधी मिला। उसने सोंधी से कहा- अगर पार्टी में पहले आना था तो बता देता, बेवजह इंतजार करने के चलते उसे लेट करवा दिया। आरोप है कि इसी बात को लेकर सुभाष सोंधी ने उससे बहस की और बहस करते-करते वह गली में आ गया। उसके बाद सोंधी के साथ उसका बेटा हिमांशु सोंधी, अंकुश सोंधी, भाई धर्मेंद्र सोंधी, सिकंदर, पिंदा, गोबा, राहुल और राजू खोसला भी आ गए। सभी इकट्ठे होकर उसे धमकाने लगे। बोले- एमसी इलेक्शन में विरोधी कैंडिडेट की मदद करने को लेकर अकल ठिकाने लगानी है। गोली लगने के बाद तेलू को सत्यम, फिर पटेल अस्पताल दाखिल करवाया गया।

जख्मी सिकंदर खोसला सिविल अस्पताल से फरार

सोंधी रात में पीड़ित, सुबह आरोपी, 8 लोग नामजद

पेट में गोली लगने से भाजपा नेता दीपक तेलू की हालत गंभीर। -भास्कर

कभी थे साथ-साथ, अब एक-दूसरे की जान के दुश्मन

एक समय था सोंधी और विपन इकट्‌ठे थे। मगर सियासी रंजिश के कारण आपसी टस्सल शुरू हो गई। पावर गेम को लेकर आपस में रंजिश इतनी पनपी कि अब एक-दूसरे की जान के दुश्मन बन चुके हैं। विपन का कहना है कि उसने बुधवार सोंधी से कहा था वह झगड़ा नहीं चाहता और बोलेरो गाड़ी में चेतन हांडा, लिंकी के साथ लव कुमार के ससुराल वाले मोहल्ले अबादपुरा में प्रोग्राम में चला गया। वापस उसे छोड़ने उसका साला दीपक तेलू भी आया। रात 12.30 बजे राजू खोसला ने फोन किया कि उन्होंने तेलू को घेर लिया है। वह चेतन हांडा, लिंकी और लव कुमार के साथ घर से बाहर निकला तो देखा कि भगवान वाल्मीकि मंदिर के बाहर उक्त आरोपियों समेत अज्ञात लोगों ने उसके साले दीपक तेलू को घेरा हुआ था। सुभाष सोंधी ने रिवॉल्वर से फायर कर दिए और गोली दीपक तेलू के पेट के निचले हिस्से में लग गई। सुभाष सोंधी, सुरिंदर, सिकंदर और राजू खोसला ने उन पर फायर किए, लेकिन वे बच गए।

सोंधी-खोसला का दो दिन का रिमांड

जांच में राजू खोसला और उसका भाई सिकंदर पीड़ित माना जा रहा था, लेकिन सीसीटीवी फुटेज के बाद सुभाष सोंधी और उसके साथी ही आरोपी बन गए। पुलिस मुताबिक सिकंदर खोसला सिविल अस्पताल से फरार हो गया। इस मामले में सुभाष सोंधी और राजू खोसला का दो दिन का रिमांड मिला है।

.32 बोर की रिवाल्वर से मारी गोली : एसीपी

पुलिस जांच में बात सामने आई है कि रंजिश की वजह एमसी इलेक्शन में विपन दूसरे कैंडिडेट की स्पोर्ट कर रहा था। इसी बात की रंजिश सोधी के दिल में थी। उधर, एसीपी सतिंदर चड्‌ढा के मुताबिक आरोपी सुभाष सोंधी और राजू खोसला से पूछताछ की जा रही है। मौके की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही हैं। तेलू को .32 बोर के रिवॉल्वर से गोली मारी गई है।

12.37 : पत्थर उठाता सोंधी

12.38 समर्थकों संग पथराव

12.59 चली गोली

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..