• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • स्पोर्ट्स हब की संभावना चैक करने 5 को आएगी टीम
--Advertisement--

स्पोर्ट्स हब की संभावना चैक करने 5 को आएगी टीम

स्मार्ट सिटी में बर्ल्टन पार्क में स्पोर्ट्स हब प्रोजेक्ट की फिजिबिलिटी चैक करने के लिए ट्रांसस्टेडिया कंपनी 5...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:15 AM IST
स्पोर्ट्स हब की संभावना चैक करने 5 को आएगी टीम
स्मार्ट सिटी में बर्ल्टन पार्क में स्पोर्ट्स हब प्रोजेक्ट की फिजिबिलिटी चैक करने के लिए ट्रांसस्टेडिया कंपनी 5 फरवरी को शहर पहुंचेगी।

ट्रांसस्टेडिया के साथ इंगलैंड की भी टीम भी आकर सर्वे करेगी। ट्रांसस्टेडिया ही तय करेगी कि बर्ल्टन पार्क में स्टेडियम बनाकर फायदा होगा या नहीं। अगर कंपनी को जगह ठीक लगी तो 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का प्रोजेक्ट पीपीपी मोड पर बनेगा और स्मार्ट सिटी के तहत सरकार से मिलने वाला फंड दूसरे प्रोजेक्ट्स पर लगा सकेंगे। स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ गिरीश दयालन ने कहा कि चंडीगढ़ में सीएम के साथ स्मार्ट सिटी पर 3 फरवरी को होने वाली रिव्यू मीटिंग में प्रायरिटी लिस्ट में शामिल प्रोजेक्ट की डिटेल देंगे। रिव्यू मीटिंग में केंद्र से भी एक टीम आ रही है। चंडीगढ़ और हरियाणा का रिव्यू भी होगा। स्मार्ट सिटी पर चर्चा के लिए सिर्फ 10 मिनट ही मिलेंगे।

सिटी बस से पहले 10 सीएनजी पंप शुरू होंगे

स्मार्ट सिटी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के तहत सीएनजी बसें चलाने और डीजल ऑटो को सीएनजी में बदलने के लिए सिटी में कम से कम 10 सीएनजी पंप शुरू होंगे। एक पंप पठानकोट रोड पर चल रहा है। दो नए सीएनजी पंप 120 फुट रोड और अर्बन एस्टेट में लगाए जाने हैं। इसके लिए दोनों साइट्स की ई-आक्शन 5 फरवरी को होगी। पहले यह आॅक्शन 25 जनवरी को हाेनी थी लेकिन कंपनियों से बातचीत में समय लगने के कारण 5 फरवरी तक तारीख आगे बढ़ाई गई है। स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ गिरीश दयालन ने कहा कि तेल कंपनियों से बात कर रहे हैं जो इस साइट्स पर सीएनजी पंप खोलेंगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू करने से पहले सिटी में कम से कम 10 सीएनजी पंप शुरू किए जाएंगे। इसके लिए तेल कंपनियों से मीटिंग की है कि वह सिटी के पेट्रोल पंप में से 7-8 पंप तय करे जहां सीएनजी की बिक्री हो सकती हो। सीएनजी पंप के लिए 100 फुट बाई 100 फुट जगह जरुरी है।

स्मार्ट सिटी कंपनी के लिए 25 करोड़ रुपए रिलीज

स्मार्ट सिटी कंपनी जालंधर को पंजाब सरकार ने 25 करोड़ रुपये रिलीज किए हैं। 3 फरवरी को हाेने वाली मीटिंग में केंद्र को प्रदेश सरकार ने प्रोग्रेस दिखानी है इसलिए ग्रांट रिलीज की है। केंद्र ने जालंधर के लिए 200 करोड़ रुपये जारी किए हुए हैं। हालांकि अभी दो-तीन महीने तक रुपये खर्च की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि टेंडर लगने के बाद जब वर्क आर्डर जारी होंगे तभी एडवांस के लिए कांट्रेक्टर को राशि रिलीज करनी होगी।

X
स्पोर्ट्स हब की संभावना चैक करने 5 को आएगी टीम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..