• Hindi News
  • Punjab
  • Jalandhar
  • डीएवी में संस्कृत विभाग ने कराया संभाषण शिविर
--Advertisement--

डीएवी में संस्कृत विभाग ने कराया संभाषण शिविर

Jalandhar News - डीएवी कॉलेज जालंधर के प्रिंसिपल डॉ. संजीव अरोड़ा जी के निर्देशन में संस्कृत विभाग द्वारा पांच दिवसीय संस्कृत...

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2018, 04:15 AM IST
डीएवी में संस्कृत विभाग ने कराया संभाषण शिविर
डीएवी कॉलेज जालंधर के प्रिंसिपल डॉ. संजीव अरोड़ा जी के निर्देशन में संस्कृत विभाग द्वारा पांच दिवसीय संस्कृत संभाषण शिविर का आयोजन किया गया। समापन समारोह के अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में स्थानीय डीएवी प्रबंधकर्ता समिति के प्रधान कुन्दर लाल अग्रवाल को बुलाया गया। इसके साथ गुरुकुल विरजानन्द करतारपुर के प्राचार्य आचार्य उदयन जी एवं संस्कृत भारती के संयोजक आचार्य संजीव जी को आर्शीवाद के लिए आमंत्रित किया गया।

आचार्य उदयन जी ने कहा कि संस्कृत भाषा के प्रचार एवं प्रसार के लिए हमें निरंतर प्रय|शील रहना चाहिए। संस्कृत वेदों की भाषा है, सभी भाषाओं की जननी है, संस्कृत भाषा को जानने के बाद ही मानवीय मूल्यों को जाना जा सकता है। उप प्राचार्य एवं संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. जीवन आशा जी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं संस्कृत भाषा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मानवीय मूल्यों को समझने के लिए संस्कृत भाषा को स्कूलों में अनिवार्य विषय के रूप में लगाने के लिए पंजाब सरकार के सहयोग की मांग की।

कालिदास संस्कृत परिषद की अध्यक्षा मैडम रितु तलवार ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया

प्रिंसिपल डॉ एसके अरोड़ा ने कहा, संस्कृत सभी भाषाओं की जननी

प्रिंसिपल डॉ एसके अरोड़ा ने इस संभाषण शिविर के आयोजन के लिए संस्कृत विभाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि संस्कृत सभी भाषाओं की जननी है। हमें संस्कृत भाषा के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए। डीऐवी कॉलेज जालंधर ने सदैव ही संस्कृत भाषा को तवज्जो दी है। यहां हम संस्कृत में स्नात्कोतकर करने वाले बच्चों को स्कॉलरशिप दे रहे हैं ताकि स्टूडेंट्स संस्कृत में अपना रुझान बना सकें। यह संभाषण शिविर भी इसका उदारहण हैं। कालिदास संस्कृत परिषद की अध्यक्षा मैडम रितु तलवार ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया एवं सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। सभी छात्रों को इनाम एवं प्रमाण-पत्र भी वितरित किए गए। विभाग के सदस्य प्रो. विवेक, प्रो. टीना एवं प्रो. श्वेता का भी पूर्ण सहयोग रहा।

X
डीएवी में संस्कृत विभाग ने कराया संभाषण शिविर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..