• Home
  • Punjab
  • Jalandhar
  • नर सेवा-नारायण सेवा के सिद्धांत को अपनाएं : भौरा
--Advertisement--

नर सेवा-नारायण सेवा के सिद्धांत को अपनाएं : भौरा

समाज सेवक बाबा बुद्ध सिंह जी की देखरेख में चल रहे गुरु नानक मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट नवांगरांं कुल्लपुर द्वारा गांव...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:00 AM IST
समाज सेवक बाबा बुद्ध सिंह जी की देखरेख में चल रहे गुरु नानक मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट नवांगरांं कुल्लपुर द्वारा गांव चक्क फुल्लू के गुरुद्वारा सिंह सभा में आंखों व जनरल बीमारियों का चैकअप कैंप लगाया गया। कैंप का उद्घाटन पंजाबी के प्रसिद्ध लेखक एस अशोक भौरा ने किया। अशोक भौंरा ने कैंप में पहुंचे मरीजों की जल्द तंदरुस्ती की कामना की। उन्होंने कहा कि किसी के काम आना ही जीवन का मनोरथ होना चाहिए। कैंप में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में मुख्य प्रबंधक रघबीर सिंह ने जानकारी दी तथा विभाग की उप प्रधान बीबी सुशील कौर ने बाबा बुद्घ सिंह के चलाए जा रहे सेवा मिशन के मुख्य लक्ष्यों और इसके प्रय|ों और संगत के सहयोग पर प्रकाश डाला। कैंप में आंखों के स्पैशलिस्ट डाक्टर सत्या प्रकाश ने 250 से अधिक मरीजों का चैकअप किया। जिस में से 42 मरीज आंखों के ऑप्रेशन के लिए चुने गए। कैंप दौरान मेडिसन विभाग के डाक्टर आत्मजीत सिंह ने अलग-अलग बीमारियों से पीडि़त मरीजों का चैकअप किया। मरीजों को मुफ्त दवाइयां भी दीं गई और लैब के टैस्ट भी मुफ्त किए गए। आंखों के ऑपरेशन के लिए चुने गए मरीजों के ऑप्रेशन गुरु नानक मिशन अस्पताल कुक्कड़ मजारा के अति आधुनिक ऑपरेशन थियेटर में लैंस डाल कर मुफ्त किए जाएंगे और जरूरतमंद मरीजों को ऐनकों भी दीं जाएंगी।

इस मौके पर रघुबीर सिंह, दीदार सिंह, करनैल सिंह, सोहन सिंह, सरपंच बगीचा सिंह, अमरजीत सिंह, बलविन्दर सिंह, प्यारा सिंह, बलजीत सिंह, प्रिंसिपल सोहन सिंह, चैंचल सिंह जर्मनी, गुरनाम सिंह, रवेल सिंह, गुरदेव सिंह, सतनाम सिंह, गुरदेव सिंह, संजय जोशी, गुरप्रीत सिंह, प्रिया धीमान, किरण, सीमा रानी आदि हाजिर रहे। मरीजों ने इस कैंप का भरपूर फायदा उठाया और ट्रस्ट की ओर से किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना और प्रशंसा की।

मुख्य मेहमान एस अशोक भौरा ने कहा कि गुरु नानक मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट समाज सेवा के नए आयाम स्थापित कर रहा है और जरूरतमंद मरीजों को मेडिकल सुविधाएं देकर उन्हें सेहतमंद जीवन की सौगात दे रहा है। उन्होेने कहा कि समाज के लोग भी समाज सेवा के कार्योें में अपना अग्रणी योगदान डालें ताकि जरूरतमंदोें की जरूरतें पूरी हो सकें और वे महंगे इलाज और बीमारियों से बच सकें। उन्होेंने कहा कि सरकार की ओर से भी जरूरतमंदोें के लिए कई स्कीमें शुरू की गई हैं जिससे जरूरतमंद लोग समय पर अपना इलाज करवा सकें और जल्द ठीक हो सकें। उन्होने कहा कि हम सभी को ही नर सेवा, नारायण सेवा के सिद्धांत को जीवन में अपनाकर अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए ताकि ईश्वर भी हम पर प्रसन्न हों।

गुरु नानक मिशन चैरिटेबल नवांगरां कुल्लपुर ने गांव चक्क फुल्लू में आंखों का चेकअप कैंप लगाया