जालंधर

--Advertisement--

पूर्व फौजी ने गला घोंटने के बाद पत्नी को पंखे से लटकाया, सबूत मिटाने लगाई आग

सुबूत मिटाने के लिए कपड़े, खून के दाग लगे अटैची और अन्य पुराने कपड़ों को आग के हवाले कर दिया।

Danik Bhaskar

Nov 30, 2017, 06:20 AM IST

चमकौर साहिब. शहर की कालोनी में पूर्व फौजी (रिटायर्ड हवलदार) ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के बाद उसे पंखे से रस्सी बांधकर लटका दिया ताकि किसी को उस पर शक हो। यही नहीं आरोपी ने सुबूत मिटाने के लिए खून से सने कपड़ों अटैची को कमरे में ही आग लगा दी। पुलिस थाना प्रमुख कुलभूषण शर्मा ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है।

मृतक महिला के छोटे बेटे वरिंदर सिंह ने बताया कि उसके पिता पूर्व फौजी कुलदीप सिंह कीपा (57) ने मंगलवार रात को उनकी माता परमजीत कौर (पत्नी कुलदीप सिंह कीपा) की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद हत्या को खुदकुशी का रूप देने के लिए लाश को पंखे से रस्सी बांधकर लटका दिया और सुबूत मिटाने के लिए कपड़े, खून के दाग लगे अटैची और अन्य पुराने कपड़ों को आग के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार कुलदीप सेना से हवलदार के पद से रिटायर्ड होने के बाद दूसरी नौकरी करता था, जिसे उसने छोड़ दिया था। वर्तमान में वह शहर के ही एक गुरुद्वारे में सेवादार के ताैर पर काम कर रहा था। हत्या की सूचना मिलते ही जिला पुलिस प्रमुख राजबचन सिंह संधू मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर कमरा सील कर दिया है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड टीम ने भी साक्ष्य जुटाए हैं।

बेटे वरिंदर ने पुलिस को बताया कि उसका पिता कई साल से उनकी मां से मारपीट कर रहा था और दूसरी शादी करना चाहता था। पिता हमें भी रोज घर से बाहर निकालने की धमकी देता था। मंगलवार रात जब वारदात हुई, तो परिवार के सभी सदस्य घर में थे। उनकी माता परमजीत रात को नीचे आईं तो उसका पिता उन्हें पकड़कर अपने कमरे में ले गया और वहां पर उनका गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद में खुद को बचाने के लिए पंखे से रस्सी लटका दी, ताकि ये लगे कि उन्होंने खुद ही पंखे से लटककर जान दी है।

मृतक महिला के बड़े बेटे राजिन्दर सिंह की पत्नी अमरजोत कौर ने बताया कि दो दिन पहले भी कुलदीप सिंह ने उसकी सास की पिटाई की थी, जिससे उनकी दो उंगलियां भी टूट गई थीं। इसकी शिकायत उन्होंने स्थानीय पुलिस को की थी, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। अमरजोत कौर ने बताया कि यदि उस दिन पुलिस कार्रवाई करती, तो शायद ऐसा होता। उधर, पुलिस थाना प्रमुख कुलभूषण ने बताया कि शिकायत आने पर दो बार पुलिस कुलदीप के घर गई थी, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस जांच कर रही है।

Click to listen..