Hindi News »Punjab »Jalandhar» RCFs Navjot In The Asia Cup Hockey

एशिया कप हॉकी में चमकी आरसीएफ की नवजोत, भारतीय हॉकी लौट रही सुनहरी दौर में

नवजोत कौर ने फाइनल मुकाबलों में पहला गोल करके भारत को शुरुआती सफलता दिलाई।

bhaskar news | Last Modified - Nov 06, 2017, 05:07 AM IST

  • एशिया कप हॉकी में चमकी आरसीएफ की नवजोत, भारतीय हॉकी लौट रही सुनहरी दौर में
    वडाला कलां (लुधियाना). जापान में हुए महिला हॉकी एशिया कप के फाइनल में चीन को 5-4 से हराकर भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीत हासिल की। भारतीय महिला हॉकी टीम में आरसीएफ की नवजोत कौर के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण टीम फाइनल मुकाबले में शुरू से ही चीन की टीम पर दबदबा बनाने में सफल हुई। नवजोत कौर ने फाइनल मुकाबलों में पहला गोल करके भारत को शुरुआती सफलता दिलाई।
    भारतीय टीम की सफलता के लिए रेल प्रशिक्षक फैक्ट्री कपूरथला में जश्न का माहौल है। नवजोत कौर ने टूर्नामेंट के हर मैच में शुरुआती गोल करके टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। नवजोत ने सिंगापुर के खिलाफ दो गोल, जापान के खिलाफ एक, लीग मैच में चीन के खिलाफ एक गोल और फाइनल में चीन के खिलाफ पहला गोल किया
    भारतीय टीम को खिताबी जीत पर बधाई देते हुए रेल प्रशिक्षक फैक्ट्री की महिला हॉकी प्रशिक्षक भूपिंदर कौर ने बताया कि भारतीय कुढ़ीं की खिताबी जीत टीम की मेहनत और लगन का नतीजा है। खिलाड़ी एकजुट होकर खेलें और हमलावर हॉकी खेली। उन्होंने नवजोत कौर और गुरजीत कौर ने जीतने में अहम भूमिका निभाने वाली खिलाड़ी बताया।
    रेल प्रशिक्षक फैक्ट्री के पुरुष हॉकी प्रशिक्षक दविंदर सिंह ने भारतीय लड़कों के बाद लड़कियों के भी एशिया कप जीतने के बाद कहा कि भारतीय हॉकी फिर से अपने सुनहरी दौर में लौट रही है। पुरुष और महिला टीमों ने पिछले कुछ समय से हमलावर हॉकी खेली है। इससे खिलाड़ियों को सफलता प्राप्त हुई है। उन्होंने आशा जताई कि भारतीय पुरुष और महिलाएं वर्ल्ड हॉकी लीग में भी एशिया कप की सफलता से प्रेरणा लेकर बढ़िया प्रदर्शन करेंगी। जिस तरह का एशिया कप में महिला हॉकी की टीम ने प्रदर्शन किया है, वो आगे भी जारी रहेगा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×