Hindi News »Punjab »Jalandhar» SpiceJet Approves Start Operation Soon

स्पाइस जेट मंजूरी मिलते ही संचालन शुरू करने को तैयार

स्पाइस जेट इस वजह से आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट शुरू नहीं कर पाई है क्योंकि उसे डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने मंजूरी नहीं

प्रवीण पर्व | Last Modified - Nov 07, 2017, 05:05 AM IST

स्पाइस जेट मंजूरी मिलते ही संचालन शुरू करने को तैयार
जालंधर.स्पाइस जेट इस वजह से आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट शुरू नहीं कर पाई है क्योंकि उसे डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने मंजूरी नहीं दी। ये मंजूरी न मिलने की वजह एयरपोर्ट का काम मुकम्मल न होना है।
स्पाइस जेट ने कंक्रीट और कुछ बाकी काम करने को कहा था। ये 15 नवंबर तक पूरे होंगे। इससे पहले 7 नवंबर को फ्लाइट संचालन को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, स्पाइस जेट और डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन की संयुक्त मीटिंग बुला ली गई है। जिला प्रशासन ने 1 नवंबर से फ्लाइट की बुकिंग स्टार्ट करने का ऐलान कर दिया था जबकि एयरपोर्ट पूरी तरह से रैडी नहीं था।

सरकार ने स्पाइस जेट को 3 साल के लिए जालंधर-दिल्ली फ्लाइट संचालन का अधिकार दिया है। ये फ्लाइट केंद्र सरकार की उड़ान स्कीम के तहत स्टार्ट की जानी है। इस स्कीम में बड़े शहरों के बीच फेरे लगाने पर प्रति फेरा चार्जेज 8500 में से 5 हजार की छूट एयरपोर्ट पर प्रदान की गई थी।
पैसेंजर्स की कमी नहीं
स्पाइस जेट के जीएम (कार्पोरेट कम्यूनिकेशंस) तुषार श्रीवास्तव ने कहा है कि दिल्ली-जालंधर फ्लाइट में यात्रियों की गिनती को लेकर कोई अंदेशा नहीं है। जालंधर इंडस्ट्रियल हब है, बड़ा शहर है, एनआरआईज बैल्ट भी है। इसीलिए तो उड़ान स्कीम के तहत यहां से फ्लाइट शुरू करने के लिए बिड भरी गई थी। फ्लाइट डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन से परमिशन न होने के चलते स्टार्ट नहीं कर सके हैं। कंपनी ने मुंबई-पोरबंदर सहित बाकी शहरों में संचालन शुरू कर दिया है। पंजाब में जालंधर के अलावा भी फ्लाइट चलेंगी। वहीं, कंपनी के सीनियर मैनेजर नरेश गोदारा ने कहा कि डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन से परमिशन आते ही फ्लाइट शुरू कर देंगे। इस संबंध में बात की जा रही है। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर कोई कोई दिक्कत नहीं है। जालंधर के डीसी वीके शर्मा ने कहा, सिविल टर्मिनल का हफ्ते भर का सिविल वर्क बाकी है। फ्लाइट की परमिशन लेने का काम एयरपोर्ट अथॉरिटी का है।
कोई तकनीकी दिक्कत नहीं, फ्लाइट की डेट बताएंगे: सांपला
केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने कहा है कि विमान सैन्य एयरपोर्ट के रन-वे पर उतरना है। इसलिए किसी तरह की तकनीकी दिक्कत नहीं है। अब आदमपुर एयरपोर्ट का जो नया सिविल टर्मिनल बना है, वहां पर यात्री सुविधाओं की बात है। इसका सारा प्रबंध हो गया है। जॉइंट मीटिंग में अथॉरिटी, स्पाइस जेट और डीजीसीए के सारे सवालों का हल करेगी। इसके बाद फ्लाइट की तारीख व बुकिंग की जानकारी दे दी जाएगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jalandhar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×