भारत पेट्रोलियम के टर्मिनल के लिए लम्मा पिंड समेत 231 कनाल जमीन होगी एक्वायर

Jalandhar News - सिटी में भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन के लिए लोडिंग टर्मिनल बनाने के लिए चार इलाकों सुच्ची पिंड, चक हुसैना, लम्मा...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST
Jalandhar News - acquire 231 canal land including long body for terminal of bharat petroleum
सिटी में भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन के लिए लोडिंग टर्मिनल बनाने के लिए चार इलाकों सुच्ची पिंड, चक हुसैना, लम्मा पिंड, ढड्डा गांव की जमीन एक्वायर की जाएगी। प्रदेश सरकार ने इसे मंजूरी दे दी है जबकि पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के माहिरों को सोशल इंपेक्ट असेसमेंट सर्वे करने के आदेश दिए गए हैं। इन इलाकों के कुल 231.5 कनाल जमीन एक्वायर की जाएगी।

पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के माहिर करेंगे सर्वे, पता लगाएंगे कि इस प्रोजेक्ट में कितने लोग होंगे प्रभावित

पंजाब में पेट्रोलियम की खपत लगातार बढ़ रही है। इसके लिए भारत पेट्रोलियम जालंधर में पेट्रोलियम की धुलाई और टैंकर खाली करने के लिए टर्मिनल बनाने की योजना पर काम कर रहा है। जहां यह जमीन एक्वायर की जा रही है, वहां पर केवल खाली कंटेनर ही मुख्य तौर पर आया करेंगे। पंजाब सरकार ने जमीन एक्वायर करने के लिए नोटिफिकेशन नंबर 1 सः/383-2019/432 जारी कर दिया है। अब पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के माहिर अपना सर्वे करके यह पता लगाएंगे कि कितने लोग जमीन एक्वायर करने पर प्रभावित होंगे। असेसमेंट में लोगों के विस्थापन की जरूरतों, जिंदगी पर असर आदि को देखा जाता है। डीसी कांप्लेक्स में असेसमेंट को लेकर जानकारी देने वाला नोटिफिकेशन डिस्प्ले कर दिया गया है। नोटिफिकेशन पंजाब के फूड एंड सप्लाई विभाग ने जारी किया है। अब पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी इस असेसमेंट की रिपोर्ट देगी। फिलहाल जिन लोगों की जमीन एक्वायर की जानी है, उन्हें कंपनसेशन की रकम के बारे में जिक्र नहीं किया गया है।


नोटीफिकेशन में नहीं कंपेनसेशन की रकम का जिक्र

X
Jalandhar News - acquire 231 canal land including long body for terminal of bharat petroleum
COMMENT