अनुच्छेद 370 / मुशर्रफ की रिश्तेदारी में परफॉर्म करने पर पंजाबी गायक मीका सिंह बैन



पंजाबी कलाकार मीका सिंह। पंजाबी कलाकार मीका सिंह।
All Indian Cine Workers Association banned Punjabi Singer Mika Singh
X
पंजाबी कलाकार मीका सिंह।पंजाबी कलाकार मीका सिंह।
All Indian Cine Workers Association banned Punjabi Singer Mika Singh

  • मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में 8 अगस्त 2019 को मेहंदी की रस्म में परफॉर्म किया मीका ने
  • वीडियो सामने आने के बाद लगातार हो रही थी पंजाबी सिंगर की आलोचना
  • ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने आईबी मिनिस्ट्री से की मीका के खिलाफ कदम उठाने की मांग

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 01:32 PM IST

जालंधर. मशहूर पंजाबी गायक मीका सिंह को बैन कर दिया गया है। मामला हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की बेटी के शादी से जुड़ा है, जिसमें मीका ने परफॉर्म किया था। इसको लेकर पिछले कई दिन से लगातार आचलोचना हो रही है, वहीं अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन (एआईसीडब्ल्यूए) की तरफ से इसे लेकर एक पत्र के जरिये आधिकारिक टिप्पणी सामने आई है। एआईसीडब्ल्यूए द्वारा आईबी मिनिस्ट्री से मामले में हस्तक्षेप करने और उनके खिलाफ कदम उठाने की भी मांग की गई है।

 

बीते दिनों मीका सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसमें वह जनरल मुशर्रफ के रिश्तेदार के यहां मेहंदी की रस्म में परफॉर्म करते नजर आए थे। इस वीडियो के सामने आते ही सोशल मीडिया पर मीका की जमकर आलोचना शुरू कर दी गई। लोगों ने मीका पर कार्रवाई किए जाने के साथ ही बैन लगाने की भी मांग की। दरअसल लोग इस बात से नाराज थे कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा भारतीय सिनेमा पर बैन के साथ ही उसके द्वारा अन्य भारत विरोधी कदम उठाने के बावजूद मीका पाकिस्तान गए और वहां परफॉर्मेंस दी। लोगों ने इसे देशभक्ति से जोड़ा और सिंगर पर सवाल उठाए। अब इस पर ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन भी खुलकर सामने आया है।

 

एआईसीडब्ल्यूए की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन मीका सिंह द्वारा पाकिस्तान सेना के प्रमुख रहे मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में 8 अगस्त 2019 को परफॉर्म करने के लिए उन पर बिना किसी शर्त के बैन लगा रहा है। उनका किसी भी मूवी प्रॉडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन म्यूजिक प्रोवाइडर कंपनी से एसोसिएशन का तुरंत बहिष्कार किया जाता है।

 

इतना ही नहीं एआईसीडब्ल्यूए के अध्यक्ष की ओर से जारी इस स्टेटमेंट में लिखा गया है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन के कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे की भारत में कोई भी मीका सिंह के साथ काम न करें। अगर कोई उनके साथ काम करता है तो उसके खिलाफ लीगल एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने देश और देश के सम्मान से ऊपर पैसों को रखा, जो खेदपूर्ण है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना