पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुख्यमंत्री अमरिंदर ने पाक मंत्री के बयान पर कहा- मंसूबे उजागर हुए; सिद्धू को दी सर्तक रहने की सलाह

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू।
  • पाकिस्तान के रेलमंत्री ने कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्‍तान आर्मी के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज
  • पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर ने कहा- पाकिस्तान भारत के खिलाफ किसी भी दुस्साहस का प्रयास न करे
  • अमरिंदर ने पूर्व मंत्री सिद्धू को पाक पीएम इमरान से दोस्ती को लेकर अधिक सर्तक रहने की सलाह भी दी
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़/जालंधर. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद के बयान पर पलटवार किया। रविवार को अमरिंदर ने कहा, "पाक मंत्री के खुलासे से करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान सेना की साजिश बेनकाब हो गई है। इससे कॉरिडोर के सहारे भारत में गड़बड़ी के पाकिस्‍तान के नापाक इरादों का भी खुलासा हुआ। इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजाेत सिंह सिद्धू को इमरान खान सरकार से संबंधों और पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री से अपनी दोस्‍ती को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी।

पाक रेलमंत्री ने बयान दिया था कि करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्‍तान आर्मी के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के दिमाग की उपज है। करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर बाजवा ने भारत को जिस तरह के घाव दिए हैं उसे वह हमेशा याद रखेगा। इसके जवाब में अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने पहले ही कॉरिडोर के पीछे पाकिस्‍तान के नापाक इरादे के बारे में कहा था। अब मेरी आशंका की पुष्टि हो गई है। शेख रा‍शिद का खुलासा बेहद गंभीर और खतरनाक है। उन्होंने कहा कि  भारत ने उम्‍मीद की थी कॉरिडोर दोनों देशों के बीच शांति के लिए पुल बनेगा, लेकिन पाकिस्‍तान का इरादा कुछ और था।

अमरिंदर ने पाक को चेताया
पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए अमरिंदर ने कहा कि वे कॉरिडोर को लेकर भावना को हमारी कमजोरी न समझे। वह भारत के खिलाफ किसी भी दुस्साहस का प्रयास न करे। अगर उसने ऐसा किया तो भारी कीमत चुकाने को तैयार रहे और वह (पाकिस्‍तान) इससे कभी ऊबर नहीं पाएगा।


कैप्टन ने कहा कि एक सिख होने के नाते कॉरिडोर खुलने से मैं बेहद खुश हूं। लेकिन इससे देश को होने वाले खतरे की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए। मैंने इस संबंध में बार-बार चेताया। मैंने कहा था कि पाकिस्‍तान करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर आइएसआइ के इशारे पर हो रहे रेफरेंडम 2020 के एजेंडा को पूरा करने के लिए सिखों की सहानुभूति लेने की कोशिश कर रहा है।

सिद्धू को दी सलाह
कैप्‍टन ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्‍तानी आर्मी चीफ बाजवा की सक्रियता का खुलासा इमरान के शपथ ग्रहण समारोह के समय ही हो गया था। उस समय नवजोत सिंह सिद्धू को बाजवा ने कॉरिडोर खोलने की बात कही थी। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू से भी कहा कि वह राशिद के खुलासे के बाद पाकिस्तान सरकार से अपने संबंधों और इमरान खान से अपनी निजी दोस्‍ती को लेकर अधिक सर्तक रहें। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement