माेबाइल व्यापारी बाहरी से सुक्खा काहलवां गैंग के अमरजीत लाली ने मांगी थी फिराैती

Jalandhar News - सेंट्रल टाउन में स्थित बाहरी टेलीकॉम के मालिक राजेश बाहरी को 16 फरवरी 2018 को व्हाट्सएप पर कॉल आई कि 15 लाख की फिरौती...

Oct 11, 2019, 08:06 AM IST
Jalandhar News - amarjeet lali of sukkha kahlwan gang had asked for a criminal from a muslim business outsider
सेंट्रल टाउन में स्थित बाहरी टेलीकॉम के मालिक राजेश बाहरी को 16 फरवरी 2018 को व्हाट्सएप पर कॉल आई कि 15 लाख की फिरौती मांगने के केस में पुलिस सुक्खा काहलवां गैंग से जुड़े 26 साल अमरजीत सिंह उर्फ लाली चीमा को लुधियाना जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। सुल्तानपुर लोधी के गांव बूसोवाल के रहने वाली लाली को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। लाली के बड़े भाई हैरी चीमा की पहले ही मौत हो चुकी है। पूछताछ में लाली ने माना है कि उस पर पंजाब, राजस्थान व उत्तराखंड में 12 क्रिमनल केस दर्ज हैं। फरारी के दौरान ही उसे भाई हैरी के साथ मिलकर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई बनकर राजेश बाहरी को कॉल की थी। उसे यकीन था कि डर कर राजेश बाहरी फिरौती की रकम दे देगा मगर मामला पुलिस के पास चला गया था। दोबारा कॉल नहीं की थी। लाली ने माना कि सुक्खा के मर्डर के बाद से ही वह गैंग को दोबारा से तैयार कर रहे थे। एडीसीपी सिटी-2 परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा कि आरोपी से सीआईए स्टाफ में गहराई से पूछताछ की जा रही है ताकि उसके गैंग से जुड़े बाकी आरोपी पकड़े जा सकें। एडीसीपी ने कहा कि पुलिस इस केस की जांच जल्द पूरी कर चार्जशीट अदालत में पेश करेगी।

बिश्नोई ने कहा था- लाली हैरी करते हैं मेरा नाम लेकर फाेन

थाना डिवीजन नंबर-6 के एसएचओ सुरजीत सिंह गिल ने कहा कि जोधपुर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से मामले को लेकर लंबी पूछताछ की गई थी। बिश्नोई ने कहा था कि उसका कोई लेना-देना नहीं है। वह इतनी छोटी फिरौती मांग कर नाम खराब करना नहीं चाहता। यह सब हैरी व लाली चीमा कर रहे हैं।

व्यापारी ने पहले समझा था किसी ने मजाक किया है

मान नगर के रहने वाली मोबाइल व्यापारी राजेश बाहरी को बीते साल 16 फरवरी को उनके व्हाट्सएप पर कॉल कि मैं गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जोधपुर जेल तो बोल रेहां... 10 लक्ख रुपए दे दे नहीं तां तैनूं कम्म करन जोगा नहीं छड्डांगा। यह सुनकर व्यापारी ने मजाक समझा मगर दोबारा कॉल कर 10 की बजाए 15 लाख रुपए मांगे गए। पांच विदेशी नंबर से कॉल और मैसेज भेजे गए। बाहरी ने थाना-6 में शिकायत की थी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 384, 506 व 511 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने आवाज चेक की तो वह लॉरेंस की नहीं थी।

X
Jalandhar News - amarjeet lali of sukkha kahlwan gang had asked for a criminal from a muslim business outsider
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना