आत्महत्या / 2 महीने बाद चला पत्नी की गंभीर बीमारियों के बारे में तो खुंदक में लगा लिया फंदा



an irritated youth because of his newly married wife sickness committed suicide
X
an irritated youth because of his newly married wife sickness committed suicide

  • आंखों की रोशनी और दिमागी संतुलन दोनों में दिक्कत थी दुल्हन के
  • पति ने ससुराल वालों और बिचौले को ठहराया अपनी मौत का जिम्मेदार
  • लिखा-बात का पता चलने के बाद दे रहे थे थाने में बंद करा देने की धमकियां

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 07:18 PM IST

कपूरथला. कपूरथला में एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उसने अपनी मौत की पूरी वजह का खुलासा किया है। मौके से मिले सुसाइड नोट के मुताबिक युवक ने अपनी मौत के लिए अपनी पत्नी, सास, साले और बिचौले को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही यह भी बताया है कि 2 महीने पहले जिसे वह ब्याहकर लाया था, उसकी आंखों की रौशनी कम थी, वहीं मानसिक संतुलन भी ठीक नहीं था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

मामला कपूरथला जिले के सुल्तानपुर लोधी इलाके के गांव शाहजानपुर सामने आया है। यहां के कुलदीप सिंह ने पुलिस को दर्ज शिकायत में बताया कि वो दो भाई थे। बड़े भाई लवप्रीत सिंह की शादी अभी 2 महीने पहले सर्बजीत कौर निवासी बाबा बस्ती खेल जालंधर के साथ हुई थी। यह रिशता जागीर कौर व उसके बेटे अमरजीत सिंह निवासी बाठां वाली ने बिचौला बनकर करवाया था। शादी के बाद लवप्रीत सिंह ने उसके साथ बात सांझी की कि उसकी पत्नी सर्बजीत कौर की आंखों की रौशनी कम है। दिमागी तौर पर भी सही नहीं है। इसी बात को लेकर दोनों मे अक्सर झगड़ा रहता था। सर्बजीत कौर, उसका परिवार व बिचौले उसे धमकी देते थे कि यदि उसने यह बात कही तो उसे थाने में पकड़वा देंगे।

 

गुरुवार रात करीब साढे 8 बजे लवप्रीत कहने लगा कि वह खेत में नहाकर आ रहा है और अपना मोटरसाइकल लेकर चला गया। काफी समय बाद घर नहीं लौटा तो उसने पशुओ के शेड में जाकर देखा तो लवप्रीत सिंह रस्सी से लटका हुआ था। यह देखकर उसने शोर मचाया तो पूरा परिवार वहां आ गया। आनन-फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उसकी पहले ही मौत हो चुकी थी।

 

कुलदीप की मानें तो उसके भाई लवप्रीत सिंह की जेब से सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी की आंखों की कम रौशनी होना व दिमाग से सही न होने की बात लिखी है। उसने यह भी लिखा है कि यह होते हुए भी उसकी सास बलविंदर कौर, साले निशान सिंह, पत्नी सर्बजीत कौर, बिचौले अमरजीत सिंह व जागीर कौर ने उसे बताया नहीं है। उसके साथ धोखा किया है।

 

उधर इस मामले की मामले की जांच कर रहे थाना सुल्तानपुर लोधी के एसएचओ सर्बजीत सिंह ने कहा कि सुसाइड नोट के आधार पर 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना