पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Anti Narcotic Cell Team From Delhi Arrested Two With Synthetic Drugs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेव पार्टी के लिए विदेश से कोकीन, एलएसडी की सप्लाई, दिल्ली की टीम ने दो धरे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • जालंधर के मोहल्ला इस्लामगंज में दिल्ली नारकोटिक्स सेल की टीम ने एसपी दिल्ली के नेतृत्व में की छापेमारी
  • झगड़े के कारण ऑस्ट्रेलिया से डिपोर्ट अक्षविंदर सोढी नामक युवक की कॉल डिटेल के बाद आया शिवसेना नेता का नाम

जालंधर. जालंधर के अली मोहल्ला के साथ लगते मोहल्ला इस्लामगंज में सोमवार दोपहर करीब चार बजे दिल्ली नारकोटिक्स सेल की टीम ने एसपी दिल्ली के नेतृत्व में छापेमारी की। दिल्ली पुलिस की छापेमारी की सूचना मिलते ही डीसीपी गुरमीत सिंह एडीसीपी सुडरविली भी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया था। पकड़े गए युवकों ने जालंधर के मोहल्ला इस्लामगंज में रह रहे युवकों के नाम लिए, जिनके पास हेरोइन होने की बात कही।
 
दिल्ली पुलिस ने इसी आधार पर जालंधर पुलिस के साथ मिलकर एक घर में किराये पर रहे चंद्र नामक एक युवक को गिरफ्तार कर उससे तीन किलो हेरोइन बरामद की है। सूत्रों की मानें तो दबिश के दौरान पुलिस को वहां से हशीश और कोकीन भी बरामद हुई है। बताया जा रहा है कि यहां से पंजाब के अन्य जिलों के साथ-साथ दूसरे राज्यों में भी नशे की सप्लाई की जा रही थी। पुलिस ने जिस मकान में दबिश दी है वह सोढी नाम के एक व्यक्ति का बताया जा रहा है। हालांकि सूत्रों पर विश्वास करें तो बताते हैं कि पुलिस ने सोढ़ी को भी अमृतसर से हिरासत में लिया है और उससे भी पूछताछ की जा रही है। यही नहीं, एक योगेश नामक युवक को भी इस घर से पकड़े जाने की सूचना है।
 

दोस्त योगेश के पते पर नशा मंगवाता था सोढी
एनसीबी के एसपी तिवारी को सूचना मिली थी कि सोढी विदेश से कोरियर के जरिए कोकीन और एलएसडी ड्रग मंगवा कर राज्य में एक बड़ा नेटवर्क चला रहा है। यह ड्रग रेव पार्टीज में सप्लाई की जाती है। इनपुट मिला था कि सोढी इतना शातिर है कि वह कोरियर खुद अपने घर मंगवाने की बजाए अपने साथी के घर मंगवा लेता है। इस बार कोरियर अवतार नगर के योगेश के नाम पर आया था। दिल्ली से आई एनसीबी की टीम ने सिटी पुलिस से तालमेल कर अपने आपरेशन के बारे में जानकारी दी। जब योगेश ने कोरियर की डिलीवरी ली तो पहले से ट्रैप लगाकर बैठी टीम ने उसे पकड़ लिया। कोरियर को खोला तो उसमें से कोकीन निकली।
 

शिवसेना नेता का नाम भी आया सामने
अक्षविंदर सोढी की कॉल डिटेल और योगेश की प्राथमिक पूछताछ से सिटी के एक शिवसेना नेता का नाम सामने आया। एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि शिवसेना नेता रैकेट का एक हिस्सा है। फिलहाल वह गिरफ्त से दूर है। उसकी तलाश की जा रही है। मोहल्ले के लोग सोढी काे अक्कू के नाम से जानते हैं। सोढी ऑस्ट्रेलिया गया था। वहां पर झगड़े के कारण उसे डिपोर्ट कर दिया गया था। छोटा भाई कनाडा में सैटल हो चुका है। बड़े बेटे की गलत हरकताें के कारण मां अकसर छोटे बेटे के पास कनाडा चली जाती थी। सोढी के पिता का देहांत हो चुका है। वह प्लाईवुड के बिजनेस में थे। सोढी की मां अपने छोटे बेटे के साथ कनाडा में रहती है। कनाडा जाने से पहले सोढी की मां घर में किरायेदार रख गई थी, क्योंकि सोढी मां से कहता था कि उसका मुंबई और बैंकॉक में बिजनेस चल रहा है।
 
मोहल्ले के लोग कहते हैं कि सोढी घर आता था तब उससे मिलने के लिए कई नाैजवान युवक घर आते थे। अब समझ में आ रहा है कि सोढी के घर आने वाले अधिकांश युवक उसके ग्राहक थे जो लीसर्जिक एसिड डाई एथिले माइड ड्रग का इस्तेमाल करते होंगे। इनका पता लगाया जा रहा है।
 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें