छह दिन छाए रहेंगे बादल, पराली और कूड़ा जलने से 175 तक पहुंचा एक्यूआई

Jalandhar News - अगले 6 दिन बादल छाए रहेंगे। रात का टेंपरेचर 12 से 15 डिग्री के बीच रहेगा। दिन का टेंपरेचर 25 डिग्री के आसपास रहने के...

Nov 11, 2019, 08:01 AM IST
अगले 6 दिन बादल छाए रहेंगे। रात का टेंपरेचर 12 से 15 डिग्री के बीच रहेगा। दिन का टेंपरेचर 25 डिग्री के आसपास रहने के अासार हैं। बूंदाबांदी के अासार फिलहाल कम है। चंडीगढ़ मौसम केंद्र के मुताबिक 15 नवंबर के बाद दिन का टेंपरेचर गिरेगा जिससे सर्दी बढ़ेगी। शीत लहर स्टार्ट होगी व ठिठुरन बढ़ेगी। कूड़ा व पराली जलाने के मामलाें के चलते एयर क्वालिटी इंडेक्स 175 तक पहुंच गया है। हालांकि रविवार को काेई नया केस नहीं था।

खेतीबाड़ी विभाग की टीमों का गांवों में सर्वे जारी है। रविवार को लल्लियां कलां, लल्लियां खुर्द, जमशेर अादी इलाकों में चीफ एग्रीकल्चर अफसर डाॅ. नाजर सिंह अौर मध्य प्रदेश के सेंटर फार फार्म मशीनरी ट्रेनिंग एंड टेस्टिंग इंस्टीट्यूट के माहिर अारपी पांडे व उनकी टीम भी अाई थी।

इस दाैरान इस बात पर किसानों से विचार हुअा कि कैसे पराली को अाग लगाने की बजाय सस्ते तरीके से खेतों से काटा व पराली की जरूरत वाले प्लांटों तक पहुंचाया जा सकता है। पराली जलाने, पशुओं का चारा व इंडस्ट्रीयल इस्तेमाल के बिंदुओं पर किसानों ने विचार सांझा किए। किसानों को 627 मशीनें दी जाएंगी जो पराली को काटने व बंडल बनाकर इंडस्ट्रीयल इस्तेमाल के लिए तैयार करेंगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना