--Advertisement--

क्राइम / राजनीतिक रंजिश में हमला, 1 की मौत 3 घायल, परिजनों ने शव हाइवे पर रख किया प्रदर्शन



शव को हाइवे पर रखकर प्रदर्शन करते हुए मृतक के परिजन। शव को हाइवे पर रखकर प्रदर्शन करते हुए मृतक के परिजन।
मृतक अशोक कुमार। मृतक अशोक कुमार।
X
शव को हाइवे पर रखकर प्रदर्शन करते हुए मृतक के परिजन।शव को हाइवे पर रखकर प्रदर्शन करते हुए मृतक के परिजन।
मृतक अशोक कुमार।मृतक अशोक कुमार।

  • गुरदासपुर के जौड़ा छत्तरां गांव की घटना, 1 युवक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम 

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 07:01 PM IST

गुरदासपुर। गांव जौड़ा छत्तरां में राजनीतिक रंजिश के चलते तीन सगे भाइयों ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 2 नवंबर को गांव के ही तीन लोगों पर जानलेवा हमला किया। इस हमले में जख्मी 1 युवक की गुरुवार देर रात मौत हो गई जबकि 2 घायल हैं। मृतक के पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों ने शव को बबरी बाइपास पर रखकर जाम लगा दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया और जाम खुलवाया। पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 

2 नवंबर शाम 6 बजे हुआ था युवकों पर हमला

  1. मृतक अशोक कुमार पुत्र खज्जू राम निवासी जौड़ा छत्तरां के भाई बलदेव ने बताया कि 2 नवंबर की शाम करीब 6 बजे जब हम लोग बाबा भूरे वाली की याद में लगे मेला देखकर हम लोग वापस आ रहा थे। अशोक कुमार मुझसे आगे जा रहा था। इसी दौरान आरोपी सुखविन्दर सिंह ने मुझसे बहस करनी शुरू कर दी। तभी अवतार सिंह आगे गया और अशोक को कहने लगा कि बलदेव का झगड़ा हो गया है। 
     

  2. जब अशोक वहां पर पहुंचा तो अवतार सिंह, सुखविन्दर सिंह व नरिंदर सिंह तीनों पुत्र दलीप सिंह निवासी जौड़ा छत्तरां ने मनप्रीत सिंह उर्फ मनी पुत्र दलजीत सिंह, विक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का पुत्र पिल्ली निवासी गांव गुनियां व बलजिन्दर सिंह लाडी पुत्र निरंजन सिंह निवासी गांव जौड़ा छत्तरां के साथ मिलकर अशोक पर किरच व दातरों से हमला कर दिया। 
     

  3. बलदेव ने बताया कि उसका भाई अशोक पिछले समय से राजनीति में हाथ पैर मार रहा था। जिसके चलते वो अपनी सांसी बिरादरी का अलग से प्लेटफार्म सांसी समाज के नाम से बनाना चाहता था। आने वाले पंचायती चुनावों में भी वो सरपंच के पद का उम्मीदवार बनने वाला था। इसी बात की रंजिश रख उच्च जाति के लोगों ने उक्त घटना को अंजाम दिया। क्योंकि वो लोग नहीं चाहते थे कि हमारे समाज का कोई व्यक्ति गांव का सरपंच बने।
     

  4. प्रदर्शनकारियों को मौके पर पहुंचे डीएसपी सिटी देवदत्त शर्मा ने आश्वासन दिलाया कि कार्रवाई में देरी करने के आरोप में चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उसे सस्पेंड किया जाएगा। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापामारी की जा रही है।
     

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..