पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कैप्टन का एलान: 300 करोड़ से बसाया जाएगा ‘िपंड बाबे नानक दा’

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को लाते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह।
  • सरकारी पंडाल में शताब्दी समागमों की सहज पाठ से शुरुआत
  • श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप को लाने की सेवा भी की
Advertisement
Advertisement

सुल्तानपुर लोधी. श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव समागम को लेकर मंगलवार का दिन सुल्तानपुर लोधी के लिए खास रहा। सुल्तानपुर लोधी में मंगलवार को पंजाब सरकार ने सरकारी मुख्य पंडाल में शताब्दी समागमों की शुरुआत सहज पाठ की आरंभता से कर दी है। आरंभता मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुद निमाणा सिख बन कर गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप को लाने की सेवा खुद की।
 
चौर साहिब की सेवा भी खुद निभाई। इसके उपरांत सीएम ने सुल्तानपुर लोधी में शताब्दी समागमों पर गुरु नानक देव जी फोटो प्रदर्शनी और आर्ट एंड क्राफ्ट का भी उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने बताया कि 235 करोड़ से सड़कों को अपग्रेड और चौड़ा करने के अलावा नए पुलों का निर्माण किया और अस्पतालों की हालत सुधरी। पहली पातशाही जी के चरण स्पर्श प्राप्त 70 से अधिक गांवों को मॉडल गांवों के तौर पर विकसित करने के लिए 100 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट तय किया गया है। 175 करोड़ से गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर में सेंटर फार इंटरफेथ स्टडीज की स्थापना की जाएगी। 300 करोड़ से ‘िपंड बाबे नानक दा’ की स्थापना का भी प्रस्ताव है।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement