पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिटायर्ड फौजी सीएम ने किया वीरों को नमन, ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखा-फौज से दिली रिश्ता

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंडीगढ़ में वार मेमोरियल पर पुष्पांजलि अर्पित की मुख्यमंत्री ने
  • बाद में ट्विटर और फेसबुक पर वीडियो शेयर कर लिखा-हमारे फौजी वीरों का बलिदान हमेशा हमारे दिलों में याद बनकर रहेगा

जालंधर/चंडीगढ़. कारगिल युद्ध की यादों को ताजा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीरों को अपने ही अंदाज में नमन किया है। चंडीगढ़ में वार मेमोरियल पर उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की, वहीं इसके बाद ट्विटर पर युद्ध का एक वीडियो भी शेर किया है। उन्होंने ट्विटर और फेसबुक पर अपलोड करने के साथ-साथ लिखा कि आज कारगिल विजय दिवस मौके पर उन सभी फौजी वीरों को सलाम किया, जिन्होंने हमारी रक्षा के लिए अपना बलिदान दिया।

 

 

Remembering & saluting the brave soldiers of the #IndianArmy @adgpi whose courage and valour was immortalised during the Kargil war. Their heroic acts will remain etched as defining moments in the nation’s history. #KargilVijayDiwas pic.twitter.com/2TVDhgdXpz

— Capt.Amarinder Singh (@capt_amarinder) July 26, 2019

 

 

भारत-पाकिस्तान के बीच 1999 में कारगिल युद्ध हुआ था। इसकी शुरुआत 8 मई 1999 से तब हुई जब पाकिस्तान फौजियों और कशमीरी आंतकवादियों को कारगिल की चोटी पर देखा गया था। पाकिस्तान इस ऑपरेशन की 1998 से तैयारी कर रहा था। एक बड़े खुलासे अधीन पाकिस्तान का दावा झूठा साबित हुआ कि कारगिल लड़ाई में सिर्फ मुजाहिदीन शामिल थे, बल्कि सत्य यह है कि यह लड़ाई पाकिस्तान के नियमित फौजियों ने भी लड़ी। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व अधिकारी शहिद अजीज ने यह राज उजागर किया था। आखिर 26 जुलाई 1999 को इस युद्ध का अंत हो गया और जीत हमारी हुई। इस दौरान हजारों फौजी शहीद हुए थे।

 

आज वीरों को नम करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है और लिखा है कि हमारे फौजी वीरों का बलिदान हमेशा हमारे दिलों में याद बनकर रहेगा। एक फौजी होने के नाते मेरा फौज के साथ दिली रिश्ता है। यह मेरे लिए परिवार की तरह है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें