पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jalandhar News Congress Councilor Holds Protest Against Mayor And Corporation Over Dump In Burton Park

कांग्रेस पार्षद ने बर्ल्टन पार्क में डंप को लेकर मेयर और निगम के खिलाफ लगाया धरना

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिटी में कूड़े के ढेर और डंप की परेशानी को लेकर धरना-प्रदर्शन का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मॉडल टाउन श्मशानघाट डंप को लेकर कैंट के विधायक परगट सिंह सहित पांच कांग्रेस पार्षदों के धरने के बाद अब वार्ड नंबर 69 की कांग्रेस पार्षद सरफो देवी ने बर्ल्टन पार्क में बने डंप के विरोध में निगम प्रशासन और मेयर के खिलाफ धरना लगाया।

बर्ल्टन पार्क के बाहर डीएवी फ्लाईओवर के नीचे सड़क पर पार्षद के साथ डंप से सबसे ज्यादा परेशान कबीर नगर के लोग भी धरना लगाकर मेयर और निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सुबह 8 बजे शुरू हुआ धरना करीब चार घंटे बाद खत्म हुआ, जब नाॅर्थ के विधायक बावा हैनरी मौके पर पहुंचे। धरने पर बैठी पार्षद सरफो देवी और उनके पति राजकुमार ने कहा कि कॉॅलोनी के साथ लगते बर्ल्टन पार्क के एक हिस्से को निगम ने अघोषित डंप बना दिया है, जहां पूरे शहर का कूड़ा रोजाना डंप करने के बाद नियमित रूप से लिफ्टिंग नहीं हो रही है।

पार्षद ने कहा- वरियाणा डंप तक बरसात में गाड़ी न जाने के कारण बर्ल्टन पार्क में बना दिया डंप, कबीर नगर के लोगों और दुकानदारों का जीना मुहाल
धरने पर बैठी पार्षद सरफो देवी, राजकुमार और इलाका निवासी।

धरने के दौरान वार्ड 80 सहित दूसरे वार्ड से आई कूड़े की गाड़ी को गुस्साए लोगों ने लौटाया
पार्षद सरफो देवी ने कहा कि कूड़े के ढेर की बदबू से इलाका निवासी का जीना मुहाल हो रखा है और बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। बदबू से आसपास के दुकानदार का कारोबार खराब हो रहा है। धरने के दौरान वार्ड 80 सहित दूसरे वार्ड से आए कूड़े की गाड़ी को भी गुस्साए लोगों ने वापस भेज दिया। धरने के दौरान गौरव मागो, इंद्रप्रकाश, मनोज कुमार, बलदेव, राजिंदर, रमन कुमार सहित काफी संख्या में इलाका निवासी मौजूद रहे।

विधायक के कहने पर लिफ्टिंग के लिए दो और गाड़ियां लगाईं
विधायक बावा हैनरी के धरने पर पहुंचने के बाद निगम के हेल्थ ब्रांच के इंचार्ज डाॅ. श्री कृष्ण शर्मा भी मौके पर पहुंचे। डॉ. शर्मा ने बताया कि वरियाणा डंप पर बरसात में कूड़े का टिप्पर डंप तक नहीं जाने के कारण बर्ल्टन पार्क में डंप किया जा रहा था। इतना ही नहीं मकसूदां और गांधी कैंप जैसे इलाके में डंप खत्म करने के बाद वहां का कूड़ा भी यहीं फेंका जा रहा है। रोजाना कूड़ा उठवाया जा रहा है, लेकिन दो से तीन गाड़ी ही डंप तक पहुंच पा रही है। विधायक ने कहा कि रूटीन के अलावा दो और गाड़ी लगाकर तत्काल बर्ल्टन पार्क से कूड़ा उठवाया जाए।

विधायक बावा हैनरी लोगों की समस्या सुनते हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें